Move to Jagran APP

साउथ कोरिया के लिए फ्री वीजा यात्रा को वियतनाम ने किया स्थगित

वियतनाम ने साउथ कोरिया के लिए फ्री वीजा यात्रा स्थागित करने का फैसला लिया है। योनहाप समाचार एजेंसी (Yonhap News Agency)ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को दी जानकारी दी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 12:07 PM (IST)
साउथ कोरिया के लिए फ्री वीजा यात्रा को वियतनाम ने किया स्थगित
साउथ कोरिया के लिए फ्री वीजा यात्रा को वियतनाम ने किया स्थगित

हनोई, रॉयटर्स। कोरोना वायरस की चपेट से साउथ कोरिया भी अछूता नहीं रहा है। इस संक्रमण का असर साउथ कोरिया में भी बढ़ता जा रहा है,जिसको ध्यान में रखते हुए वियतनाम ने साउथ कोरिया के लिए फ्री वीजा यात्रा स्थागित करने का फैसला लिया है। योनहाप समाचार एजेंसी (Yonhap News Agency)ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को दी जानकारी में कहा कि कोराना का संक्रमण और ज्यादा ना फैल पाए इसको ध्यान में रखते हुए वियतानम सरकार योजना बना रही है कि वह साउथ कोरिया के लिए फ्री वीजा यात्रा इस शनिवार से बंद कर दे।

loksabha election banner

रिपोर्टस के मुताबिक, वियतनाम में मौजूद साउथ कोरियन दूतावास को इस संदर्भ में एक नोटिस जारी किया है। बता दें कि साउथ कोरिया में कोरोना वायरस से अब तक 6 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2 हजार लोग संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में वियतनाम सरकार काफी सर्तक हो गई है। 

कोरोना वायरस पूरे चीन समेत दुनिया के 50 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। दुनियाभर में अबतक इस वायरस की वजह से 83 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं और लगभग 2800 से ज्यादा लोगोंकी इस वायरस से ॉमौत हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस कोरोना वायरस का नाम COVID-19 रखा गया है। 

जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा को अस्थायी रूप से निलंबित कर कर दी गई है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने नागरिकों से कहा है कि अगर जरूरी न हो तो वे दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा करने से बचें। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दो मार्च से कुछ हफ्तों के लिए देशभर के सभी स्कूलों को बंद करने की अपील की। जापान में करीब 200 मामले सामने आए हैं और तीन की मौत हुई है।

वहीं फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों इनैमुएल ने आगाह किया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से फ्रांस भी नहीं बच सकता। उनकी सरकार इससे मुकाबले के उपाय कर रही है। बता दें कि फ्रांस में  इस वायरस से दो मौत हो चुकी है और 18 मामले सामने आए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.