नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। भारत ही नहीं दुनिया के बाकी हिस्सों में भी सड़क धंसने के हादसे होते रहते हैं। कई बार ये हादसे लोगों की जान भी ले लेते हैं तो कई बार मामूली खरोंच ही आती है। ऐसे हादसे देखकर लोग दांतों तले उंगली दबाने को भी मजबूर हो जाते हैं। दरअसल उनको उम्मीद भी नहीं होती कि ऐसा भी कोई हादसा हो सकता है। कुछ दिन पहले ब्राजील में भी एक ऐसा ही सड़क हादसा देखने को मिला। इस हादसे का वीडियो देखने के बाद हर किसी का मुंह खुला का खुला रह गया। मौके पर मौजूद महिला भगवान से यही मानती रही कि जो कार इस गड्ढे में गिरी है उसमें सवार लोगों को कोई गंभीर चोट न लगे।

कैमरे में कैद हुई घटना 

ब्राजील के फ्लोर्स दा कुन्हा, रियो ग्रांडे डो सुल में सड़क किनारे एक कैमरा लगा हुआ है, इसी कैमरे में ये पूरी घटना कैद हो गई। सड़क धंस जाने के बाद आसपास में लगे कैमरों को चेक किया गया जिससे इस पूरी घटना के बारे में सारी जानकारी सामने आ सकी। कई विदेशी अखबारों ने पूरी वीडियो के साथ इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। 

ट्रक के पीछे चल रही महिला ने लेन बदली तो गड्ढे में गिरने से बची 

इस सड़क पर जो ट्रक आगे जा रहा था, उसके पीछे एक महिला भी कार से चल रही थी। ट्रक आगे निकल गया तो महिला ने अपनी लेन बदल ली, लेन बदलने के बाद महिला ने देखा कि सड़क पर गड्ढा हो गया है जब तक वो अपनी कार से उतरकर आती और वहां से गुजरने वाले कार चालकों को सावधान करती तब तक पीछे से आ रही कार गड्ढे में समा गई। उसके बाद महिला ने वहां आ जा रही कारों को एलर्ट किया और बाकी लोगों को इस गड्ढे की चपेट में आने से बचाया।

गड्ढे में गिरने से टूटी ड्राइवर की नाक 

कार को कैवेगनॉली नामक महिला चला रही थी। इसमें वो अपनी बेटी अंड्रेस कारनेला के साथ जा रही थी। जब कार गड्ढे में गिरी उसकी वजह से उनकी नाक की हड्डी टूट गई। गड्ढे में गिरने के बाद वो दरवाजा खोलकर बाहर आईं और किसी तरह से गड्ढे से बाहर निकल पाईं, उसके बाद उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनकी बेटी को मामूली चोटें आई थीं। 

पानी और सीवेज सिस्टम की वजह से धंसी सड़क 

कारनेसेला ने बताया कि जिस जगह सड़क धंसी, वहां नीचे से पानी और सीवेज सिस्टम की लाइनें जा रही है। माना जा रहा है कि यहां किसी तरह से लीकेज रहा होगा जिसके कारण सड़क का बेस कमजोर हो गया और जब भारी वाहन ट्रक वहां से गुजरा तो सड़क धंस गई, उसके बाद वो बड़ा हो गया, कुछ देर बाद जब कार वहां से गुजरी तो वो उसमें समा गई। कुछ देर के बाद इसकी मरम्मत का काम शुरू करवाया गया।  

Posted By: Vinay Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप