फिलीपीन। VIDEO: फिलीपीन एयरलाइंस के एक बोइंग 777 विमान में एलएएफ एयरपोर्ट के ऊपर से गुजरने के दौरान इंजन में आग लग गई। आग लग जाने की वजह से इस विमान को आपात स्थिति में लैंड करवाना पड़ा। जब विमान के इंजन में आग लगने की सूचना मिली उस समय विमान में बैठे कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो बना लिया, इसके अलावा विमान के इंजन में लगी आग की लपटों को देखकर एक अन्य यात्री ने इसका वीडियो बना लिया, बाद में ये दोनों वीडियो वायरल हो गए।

आपात स्थिति में उतारना पड़ा विमान को 

विमान में आग लगने के बाद आपात स्थिति में इस विमान को वापस हवाई अड्डे पर लाकर उतारा गया। विमान के इंजन में आग लगने के कारण जहाज में बैठे सभी यात्री घबरा गए थे मगर किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। दे डेलीमेल में छपी खबर और वीडियो के अनुसार आग लगने के बाद विमान को सकुशल लैंड करा दिया गया इससे किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। बोइंग 777 विमान लांस एजिंल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मनीला जा रहा था। 

टेकऑफ के कुछ समय बाद ही लग गई आग 

फिलीपींस के हवाई अड्डे से जब ये विमान उड़ा उसके कुछ ही देर बाद इसके एक इंजन से आग की लपटें और काला धुआं निकलना दिखाई देना शुरू हो गया। विमान के पायलेटों को जब इसके बारे में पता चला तो उन्होंने जहाज में बैठे यात्रियों को इसके बारे में सूचना दी, साथ ही कहा कि वो धैर्य से काम लें, विमान को वापस हवाई अड्डे पर उतारा जा रहा है।

सकुशल उतरे यात्रियों ने किया भगवान का शुक्रिया 

एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया कि जब विमान ने हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग की उस समय उसके इंजन में कोई बड़ी आग नहीं थी, जैसे ही विमान हवाई अड्डे पर उतरा, वहां पहले से सुरक्षा के लिहाज से फायर ब्रिगेड की गाड़ी और एम्बुलेंस तैनात कर दी गई थी जिससे यदि किसी यात्री को कोई समस्या हो तो उसे तुरंत इलाज भी दिया जा सके। विमान में 347 यात्रियों में से कोई भी घायल नहीं हुआ। 

यात्री ने जताई थी आशंका 

विमान में बैठे एक यात्री ने बताया कि जैसे ही विमान जमीन से उठा, उसने चार बड़े धमाके सुने, उसी के बाद विमान के राइट साइड के इंटीरियर साइड इंजन में आग लग गई और धुआं भी निकलने लगा। जैसे ही धमाका हुआ और धुआं दिखाई दिया, कुछ यात्री चिल्लाने और रोने भी लगे थे। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग होने के बाद दूसरे विमान से सभी यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा गया।  

Posted By: Vinay Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप