सिंगापुर, एजेंसी।  भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिंगापुर में एक बार फ‍िर पाकिस्‍तान को बेनकाब किया। रक्षा मंत्री ने कहा कि 'एक हमारा पड़ोसी मुल्‍क है, उसका नाम पाकिस्‍तान है, लेकिन उसका काम उसके नाम के अनुरूप नहीं है। उसकी हरकतें ना-पाक हैं।' राजनाथ ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि लेकिन यह बहुत दिनों तक चलने वाला नहीं है।

दो दिन की यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे रक्षा मंत्री ने पाकिस्‍तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पड़ोसी देश अपने नाथ के अर्थ पर खरा नहीं उतरता और नापाक हरकतें करता रहता है। सिंगापुर में प्रवासी भारतीयों को सं‍बोधित करते हुए कहा कि राजनाथ पड़ोसी मुल्‍क का यह रवैया दुर्भाग्‍यपूर्ण है। उन्‍होंने भारतीय संविधान के अनुच्‍छेद 370 के  हटाने के भारत सरकार के दृष्टिकोण को एक बार फ‍िर दुनिया के समक्ष रखा। बता दें कि रक्षा मंत्री सिंगापुर की दो दिन की यात्रा पर मंगलवार को यहां पहुंचे हैं। राजनाथ यहां भारत-सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री ली सेन लूंग से भी मुलाकात की। 

राष्‍ट्रहितों से समझौता नहीं करेगी सरकार

उन्‍होंने दो टूक कहा कि केंद्र सरकार किसी भी हाल में अपने राष्‍ट्रहितों से समझौता नहीं करेगी। चाहे इसके लिए कितने ही कठोर कद उठाने पड़े। उन्‍होंने कहा कि आज सिंगापुर में भारतीय समुदाय के लोगों के बीच आने का और बातचीत करने का सुअवसर मिला। सिंगापुर में रहने वाले भारतीयों ने अपने कठिन परिश्रम, ऊर्जा, प्रतिभा और लगन के चलते भारत एवं भारतवासियों के बारे में यहां एक सकारात्मक छवि बनाई है। भरतवंशियो के साथ भारत का एक भावनात्मक संबंध हमेशा बना रहेगा। 

चुनावी घोषणा पत्र के वादे को पूरा‍ किया 

रक्षा मंत्री ने कहा कि चूंकि यह हमारी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में था, इसलिए हमने अपने वादा को पूरा किया है। उन्‍होंने कि पार्टी का वादा था कि अगर हम सत्‍ता में आए तो अनुच्‍छेद 370 को रद कर देंगे और जम्‍मू कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा बना देंगे। इसी के तहत केंद्र सरकार ने इस कदम को उठाया है। 

विदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस