औगाडौगू, एएनआइ। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस( Antonio Guterres) ने शनिवार को अफ्रीका के देश पश्चिमी फासो के उत्तर में एक मस्जिद पर हुए हमले की निंदा की है। बता दें कि इस हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला उत्तरी प्रांत ओडलान के सलामोसी गांव में शुक्रवार शाम को हुआ, लेकिन शनिवार को इसकी जानकारी दी गई। ये हमला किसने किया इसकी जांच की जा रही है। महासचिव ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। इसके अलावा उन्होंने घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना की है।

UN अलायंस ऑफ सिविलाइजेशन के प्रमुख ने भी की थी निंदा 

अपने बयान में एंटोनियो गुटेरेस ने बुर्किना फासो(Burkina Faso) के साथ काम करने और सामाजिक विकास को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबद्धता को दोहराया है। आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को UNअलायंस ऑफ सिविलाइजेशन के प्रमुख मिगेल एंजेल मोरैटिनोस( Miguel Angel Moratinos)ने भी इस हमले की निंदा की थी।

नमाज करने के दौरान हुआ था हादसा

स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि जानलेवा हमला शुक्रवार शाम को नमाज के दौरान हुआ जब अज्ञात बंदूकधारियों ने माली की सीमा से लगे ओडलान क्षेत्र के उत्तरी गांव सल्मोसी में ग्रैंड मस्जिद के अंदर गोलीबारी करना शुरू कर दी।

2015 में भी हुआ था बुर्किना में हमला

साल 2015 में भी बुर्किना फासो( (Burkina Faso) में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। इसमें कई लोगों की मौत भी हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, इन हमलावरों का लिंक अल-कायदा से जुड़ा हुआ था। 

यह भी पढें: सऊदी vs ईरान: अधूरा रहा इमरान का ख्‍वाब, इस्‍लामिक जगत के नेता बनने के फ‍िराक में था पाक

यह भी पढ़ें:हताश पाकिस्तान, भारत के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए मासूमों का कर रहा इस्तेमाल

यह भी पढ़ें: बुर्किना फासो में मस्जिद पर हमला, 16 लोगों की हत्‍या

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप