अंकारा, आइएएनएस। तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप अर्दोगन (Recep Tayyip Erdogan) ने देश में लागू किए गए ' वेतन समर्थन प्रणाली (Wage Support System)'   को और एक माह के लिए बढ़ा दिया है। सरकार ने कम आय वाले परिवारों के लिए एक महीने की आर्थिक सहायता कार्यक्रम को भी बढ़ा दिया। यह जानकारी अर्दोगन ने सोमवार को कैबिनेट मीटिंग के बाद दी। वेज सपोर्ट सिस्टम के अंतर्गत सभी वर्करों के ड्यूटी आवर्स को घटा दिया गया है।

एक लाख से अधिक हुए संक्रमित मामले

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फाहरेत्तीन कोका ( Fahrettin Koca) ने सोमवार को बताया कि यहां कोविड-19 (COVID-19) के 1,374 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 1 लाख 98 हजार 6 सौ 13 पर पहुंच गया है।  मात्र एक दिन में मरने वालों के 18 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की कुल संख्या 5,115 हो गई। तुर्की में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 51 हजार 14 टेस्ट किए।

चीन दे रहा साथ

देश में अब तक कुल  3,331,158, टेस्ट हो चुका है। कोका ने बताया कि देश में कुल 1  लाख 71 हजार 8 सौ 9 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसमें से 1 हजार 2 सौ 14 लोग पिछले 24 घंटों में स्वस्थ हुए हैं। बता दें कि 1 हजार 18 मरीज का इलाज आइसीयू में किया जा रहा है। तुर्की में कोविड-19 का पहला मामला 11 मार्च को सामने आया। तुर्की और चीन ने महामारी से जूझने में एक दूसरे का सहयोग किया है। चीनी डॉक्टरों व मेडिकल एक्सपर्ट ने तुर्की समकक्ष के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस किया और कोरोना वायरस मरीजों के इलाज में चीन के अनुभवों पर चर्चा के साथ ही मेडिकल वर्करों की सुरक्षा और वायरस के प्रसार को कंट्रोल में करने को लेकर चर्चा हुई।  पिछले साल चीन के वुहान शहर में दुनिया का पहला कोविड-19 मामला सामने आया था।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप