Move to Jagran APP

तुर्की में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1,100 नए मामले, जानें देश में कुल संक्रमितों और मरनेवालों की संख्या

तुर्की में पिछले 24 घंटे में 1100 नए कोरोना वायरस से मामले सामने आए हैं। यहा पर अब संक्रमितों की संख्या 156827 हो गई है। वहीं कुल मरनवालों की संख्या 4340 पहुंच गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 08:24 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 08:24 AM (IST)
तुर्की में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1,100 नए मामले, जानें देश में कुल संक्रमितों और मरनेवालों की संख्या
तुर्की में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1,100 नए मामले, जानें देश में कुल संक्रमितों और मरनेवालों की संख्या

इस्तांबुल,एएनआइ। तुर्की में पिछले 24 घंटे में 1,100 नए कोरोना वायरस से मामले सामने आए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने बताया कि उस अवधि में मरने वालों की संख्या 30 से अधिक हो गई है। यहा पर अब संक्रमितों की संख्या 156,827 हो गई है। वहीं कुल मरनवालों की संख्या 4,340 पहुंच गई है। रविवार को दर्ज हई 32 नई मौतों को मिलाकर यहा संख्या बताई गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार रविवार को जारी हुई रिकवर रिपोर्ट के मुताबिक,118,700 लोग कोरोना से रिकवरी कर चुके हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त 54 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 3 लाख से ज्यादा हो गए हैं। इस वक्त पूरी दुनिया में 200 से ज्यादा देश कोरोना संकट की महामारी से लड़ रहे हैं। अकेले अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई है। 90 हजार अकेले अमेरिका में हुई है। इस वक्त इस वायरस से सभी परेशान है। 

इस वायरस का प्रकोप दुनिया के 200 से ज्यादा देश झेल रहे हैं, लेकिन इसका अभी तक कोइ इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में इस बीमारी से बचने के लिए अभी सिर्फ एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। सभी देश अपने स्तर पर इस बीमारी से लड़ने का प्रयास का कर रहे हैं। चीन के वुहान से फैले इस वायरस को लकेर चीन और अमेरिका तनाव भी बना हुआ है।

यूएस का कहना है कि यह वायरस चीन की लैब से फैला है। वहीं चीन इस प्रकार के आरोपों का खंडन कर चुका है। यही नहीं अमेरिका की तरफ से डब्ल्यूएचओ को तो चीन की पीएआर भी कह दिया गया। काफी देशों के दवाब के बाद Who जांच करवाने को तैयार भी हो गया। फिलहाल कई देशों ने अपने यहां पर लॉकडान में ढील दे दी है। ताकी आर्थिक स्थिति सुधर सके। कोरोना के चलते सभी देशों की स्थिति बहतर होती जा रीह ैह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.