Move to Jagran APP

वियतनाम समुदाय में सामने आए ओमिक्रोन के तीन मामले, 74 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण

वियतनाम के समुदाय में कोरोना के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। हो ची मिन्ह शहर में सप्ताहांत में तीन कोरोना के पाजिटिव मामले सामने आए थे। मंगलवार देर रात इनके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

By Geetika SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:10 AM (IST)
वियतनाम समुदाय में सामने आए ओमिक्रोन के तीन मामले, 74 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण
वियतनाम समुदाय में सामने आए ओमिक्रोन के तीन मामले

नई दिल्ली, रायटर। वियतनाम के समुदाय में कोरोना के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। राज्य मीडिया ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि ने समुदाय में कोरोनो वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों की पुष्टि हुई है। टीएन फोंग समाचार पत्र ने स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि हो ची मिन्ह शहर में सप्ताहांत में तीन कोरोना के पाजिटिव मामले सामने आए थे। मंगलवार देर रात इनमें ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से तेजी से फैलने वाले वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए वायरस के खिलाफ सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। 

loksabha election banner

सतर्कता बढ़ाने की जरूरत

बता दें कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने पहले विदेशों से वियतनाम में प्रवेश करने वाले क्वारंटाइन लोगों के बीच तेजी से फैलने वाले वैरिएंट के 70 से अधिक मामलों का पता लगाया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले हफ्ते एक बयान में कहा कि समुदाय को ओमिक्रोन के खिलाफ अपनी सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाली जगहों पर इकट्ठा नहीं होने और लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेशन लगवाने की जरूरत है। इसके साथ स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से लोगों से लगातार ओमिक्रोन को लेकर गाइडलाइंस का पालन करने का आग्रह किया जा रहा है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों से जल्द वैक्सीनेशन लेने की अपील भी की। 

वियतनाम में बूस्टर डोज के लिए शुरू अभियान

वियतनाम में कुल दो मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है और लगभग 36 हजार मौतें दर्ज की गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश की 98 मिलियन आबादी के 74% से अधिक लोगों को कम से कम दो वैक्सीन के दो शाट मिले हैं। आपको बता दें कि वियतनाम ने एक बूस्टर वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू किया है, जिसमें अधिकारियों ने मार्च के अंत तक सभी लोगों को बूस्टर डोज लगाने की प्रतिज्ञा की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.