नई दिल्ली, रायटर। वियतनाम के समुदाय में कोरोना के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। राज्य मीडिया ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि ने समुदाय में कोरोनो वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों की पुष्टि हुई है। टीएन फोंग समाचार पत्र ने स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि हो ची मिन्ह शहर में सप्ताहांत में तीन कोरोना के पाजिटिव मामले सामने आए थे। मंगलवार देर रात इनमें ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से तेजी से फैलने वाले वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए वायरस के खिलाफ सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। 

सतर्कता बढ़ाने की जरूरत

बता दें कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने पहले विदेशों से वियतनाम में प्रवेश करने वाले क्वारंटाइन लोगों के बीच तेजी से फैलने वाले वैरिएंट के 70 से अधिक मामलों का पता लगाया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले हफ्ते एक बयान में कहा कि समुदाय को ओमिक्रोन के खिलाफ अपनी सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है। इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाली जगहों पर इकट्ठा नहीं होने और लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेशन लगवाने की जरूरत है। इसके साथ स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से लोगों से लगातार ओमिक्रोन को लेकर गाइडलाइंस का पालन करने का आग्रह किया जा रहा है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों से जल्द वैक्सीनेशन लेने की अपील भी की। 

वियतनाम में बूस्टर डोज के लिए शुरू अभियान

वियतनाम में कुल दो मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है और लगभग 36 हजार मौतें दर्ज की गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश की 98 मिलियन आबादी के 74% से अधिक लोगों को कम से कम दो वैक्सीन के दो शाट मिले हैं। आपको बता दें कि वियतनाम ने एक बूस्टर वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू किया है, जिसमें अधिकारियों ने मार्च के अंत तक सभी लोगों को बूस्टर डोज लगाने की प्रतिज्ञा की है। 

Edited By: Geetika Sharma