बैंकाक, आइएएनएस। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण थाईलैंड (CAAT) ने घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध बुधवार को हटा दिया जाएगा, लेकिन कुछ यात्रा प्रतिबंध COVID-19 के प्रसार के किसी भी प्रसार को रोकने के लिए बने रहेंगे। सीएएटी के महानिदेशक, चुला सुकमनॉप ने मंगलवार को कहा, 'सीएएटी -19 स्थिति प्रशासन (CCSA) ने 1 जुलाई से थाईलैंड में प्रवेश करने की अनुमति देने वाले इनबाउंड यात्रियों के प्रकारों के दिशानिर्देशों को समाप्त करने के बाद सीएएटी ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है।

CCSA ने पहले घोषणा की थी कि व्यापारिक यात्री, थाई पति या पत्नी, वर्क परमिट धारक, थाई स्थायी निवासी, विदेश में चिकित्सा उपचार प्राप्त करने वाले विदेशी शिक्षक और थाईलैंड लौटने वाले छात्र, सभी एक जुलाई से थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि, जब भी सभी इनबाउंड यात्रियों को अपने स्वयं के खर्चों पर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा।

प्रवेश की अनुमति देने वाले अन्य समूहों में थाईलैंड में काम करने वाले राजनयिक मिशनों, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और विदेशी सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ उनके जीवनसाथी और बच्चे भी शामिल हैं। थाईलैंड की उड़ान बुक करने से पहले इन लोगों को विदेश मंत्रालय से अनुमोदन की आवश्यकता होगी।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की चपेट में दुनिया की 1 करोड़ से ज्यादा आबादी आ चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी 5 लाख के पार जा चुका है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, दुनिया में कोविड-19 संक्रमित मामले 10,586,381 हो गए हैं। वहीं, इस संक्रमण से अबतक 513,925 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, कोरोना से रिकवर हुए लोगों की तादाद भी 5,795,755 हो चुकी है। कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिका को बुरी तरह चपेट में लिया है। वहां 2,727,853 लोग कोविड19 संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। जबकि 130,122 लोगों की जान अबतक जा चुकी है। दुनिया के करीब 213 देश अभी इस महामारी की चपेट में हैं।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस