Move to Jagran APP

Coronavirus: विदेशी नागरिकों के प्रवेश के लिए थाईलैंड ने सख्त किए प्रवेश नियम

थाईलैंड की सरकार ने मंगलवार को विदेशियों के प्रवेश के लिए नियमों को कड़ा कर दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 04:04 PM (IST)
Coronavirus: विदेशी नागरिकों के प्रवेश के लिए थाईलैंड ने सख्त किए प्रवेश नियम
Coronavirus: विदेशी नागरिकों के प्रवेश के लिए थाईलैंड ने सख्त किए प्रवेश नियम

बैंकॉक, रायटर। थाईलैंड की सरकार ने मंगलवार को विदेशियों के प्रवेश के लिए नियमों को कड़ा कर दिया, दो नए आयातित कोरोना वायरस मामलों के बाद जनता के संभावित संपर्क में संक्रमण की दूसरी लहर के बारे में चिंता जताई।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के स्थानीय संचरण की पुष्टि के बिना थाईलैंड को 50 दिन हो गए हैं, लेकिन इस सप्ताह विदेशियों के बीच दो मामलों में 400 से अधिक लोगों के आत्म-अलगाव और एक नई छूत के सोशल मीडिया पर आशंका है। अलग-थलग पड़े लोगों को पूर्वी रयोंग प्रांत में मिस्र के एक सैन्य विमान के 43 वर्षीय चालक दल और बैंकॉक में एक सूडानी राजनयिक की 9 वर्षीय लड़की और परिवार के सदस्य के संपर्क में लाया जा सकता है।

दोनों को 14-दिन की राज्य-पर्यवेक्षित संगरोध के लिए अनिवार्य रूप से छूट दी गई थी। सरकार ने स्वीकार किया कि राजनयिकों और एयर क्रू के लिए विनियम, जो स्व-अलगाव की आवश्यकताओं के साथ मार्च के बाद से प्रवेश करने वाले विदेशियों की कुछ श्रेणियों में से थे, बहुत ढीले हो गए हैं। प्रधान मंत्री प्रथुथ चान-ओहा ने कहा कि यह नहीं होना चाहिए, मुझे वास्तव में खेद है कि यह किया और मैं जनता से माफी मांगना चाहता हूं।

जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में तेजी से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इस वक्त दुनियाभर में कोरोना वायरस के एक करोड़ 22 लाख से अधिक मरीज हो गए हैं। कोरोना वायरस का सबसे पहला पिछले साल चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में सामने आया था। देखते ही देखते दो महीने में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी। हालात को देखते हुए मार्च महीने में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस के 50 लाख से अधिक मामले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.