Move to Jagran APP

Thailand Mass Shooting: प्रधानमंत्री ने दिए जांच के आदेश, फायरिंग से Day Care के 22 मासूमों की मौत

Thailand Mass Shooting थाईलैंड के एक डे केयर में ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना हुई। इसमें 30 से अधिक लोग मारे गए। मरने वालों में 22 बच्चे भी शामिल हैं। देश के प्रधानमंत्री ने घटना पर हैरानी जाहिर की और मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 06:01 PM (IST)
Thailand Mass Shooting: प्रधानमंत्री ने दिए जांच के आदेश, फायरिंग से Day Care के 22 मासूमों की मौत
प्रधानमंत्री ने दिए जांच के आदेश, फायरिंग से डे केयर के 22 मासूमों की मौत

बैंकाक, रायटर्स। थाईलैंड स्थित डे केयर सेंटर में गुरुवार को शूटिंग की घटना हुई। इसमें 34 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 22 बच्चे शामिल हैं। देश के प्रधानमंत्री प्रायुथ चानओचा (Prayuth Chan-ocha) ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने मामले में घायलों को तुरंत इलाज मुहैया कराने के आदेश दिए हैं। 

loksabha election banner

हैरान हैं प्रधानमंत्री प्रत्युत 

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रत्युत चान-ओ-चा (Prayut Chan-O-Cha) ने गुरुवार को डे केयर में हुई फायरिंग की घटना पर हैरानी जाहिर की। पीड़ित के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर करने के साथ ही उन्होंने मामले में तुरंत जांच के आदेश दे दिए। बता दें कि गुरुवार को यहां के एक डे केयर में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इसमें 22 बच्चों समेत 34 की जान चली गई।

हमलावर ने अपनी पत्नी और बच्चे को भी नहीं बख्शा

थाइलैंड के उत्तरी प्रांत के नांगबुआ लम्फू में फायरिंग हुई। मिली जानकारी के अनुसार, नर्सरी पर हमला करने वाला पूर्व पुलिस आफिसर था। हमलावर पन्या कामराब (34) ड्रग्स के एक मामले नौकरी से निकाला गया था। फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपनी पत्नी और बेटे को भी नहीं छोड़ा, उनकी भी हत्या कर दी। इस सबके बाद हमलावर कामराब ने खुदकुशी कर ली। पुलिस के अनुसार, गनमैन ने सबसे पहले चाइल्ड केयर सेंटर के 5 स्टाफ को मौत के घाट उतारा। इनमें एक 8 माह की गर्भवती टीचर भी थी।

अमेरिका में भी बढ़ीं आपराधिक घटनाएं 

उधर अमेरिका में भी एक भारतीय मूल के परिवार का शव मिला है। तीन दिन पहले इन्हें अगवा कर लिया गया था और आज 8 माह की बच्ची समेत परिवार के चारों सदस्यों का शव बरामद किया गया है।अमेरिका के वर्जीनिया राज्य स्थित हेनरिको काउंटी में स्थित एक भारतीय के रेस्तरां में भी तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। दरअसल यहां के एक रेस्तरां में नस्लभेदी व अश्लील ग्रैफिटी बनाई गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार के.राजा के रेस्तरां की दीवारों को इन नफरत भरे संदेशों वाली ग्रैफिटी से बर्बाद कर दिया गया। इस रेस्तरां के संचालक टोनी सप्पल भी भारतीय ही हैं।

Thailand Mass Shooting: थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में गोलीबारी, 22 बच्चों सहित 34 लोगों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.