Move to Jagran APP

तालिबान ने खाई अमेरिकी सैनिकों से लड़ने की कसम, कहा- ट्रंप को होगा अपने फैसले पर पछतावा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा तालिबान के साथ वार्ता ना करना के एलान के बाद तालिबान ने चेतावनी दी है कि उन्हें अपने इस फैसला पर पछतावा होगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 01:26 PM (IST)
तालिबान ने खाई अमेरिकी सैनिकों से लड़ने की कसम, कहा- ट्रंप को होगा अपने फैसले पर पछतावा
तालिबान ने खाई अमेरिकी सैनिकों से लड़ने की कसम, कहा- ट्रंप को होगा अपने फैसले पर पछतावा

काबुल,एएफपी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा तालिबान के साथ वार्ता खत्म करने का एलान के बाद मंगलवार को तालिबान ने कसम खाई है कि वह अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों के साथ लड़ाई जारी रखेगा। तालिबान ने ये भी कहा है कि वॉशिंगटन को वार्ता छोड़ने का अफसोस होगा।

loksabha election banner

ट्रंप को होगा अपने फैसले पर पछतावा
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने बताया कि हमारे पास अफगानिस्तान में कब्जे को खत्म करने के दो तरीके थे। पहला था जिहाद और लड़ाई और दूसरा बातचीत के जरिए। अब यदि ट्रंप वार्ता को रोकना चाहते हैं तो हम पहले रास्ता निकालेंगे और उन्हें अपने फैसले पर पछतावा होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ने हाल ही में तालिबान के साथ शांति वार्ता खत्म करने का एलान किया था। उन्होंने कहा कि तालिबान के साथ वार्ता बिना किसी नतीजे पर पहुंचे खत्म हो चुकी है। दरअसल, इस न्राता का अंत अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के साथ होना था।

रविवार को ट्रंप ने किया था ये एलान
रविवार को ट्रंप ने पूरी दुनिया को उस वक्त सकते में डाल दिया था जब उन्होंने कहा कि तालिबान और अफगानिस्तान के नेताओं के साथ ‘कैम्प डेविड’ में होने वाली गोपनीय बैठक रद्द कर दी है। दरअसल, पिछले हफ्ते काबुल में हुए हमले की जिम्मेदारी ताबिलाबन द्वारा लेने के बाद अमेरिका ने ये कदम उठाया है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हप्ते डोनाल्ड ट्रंप तालिबान के एक डेलिगेशन के साथ बातचीत करने वाले थे।

ये भी पढ़ें : तालिबान यूएस वार्ता के टूटने का असर होगा व्‍यापक, भारत को भी रहना होगा चौकन्‍ना!

ये भी पढ़ें : तालिबान से अमेरिकी शांति वार्ता रद होने के बाद, सोशल मीडिया में हुआ सर्वे; जानिए- अफगानियों ने क्या कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.