बागलान, एजेंसी। अफगान शांति प्रक्रिया के बीच अफगानिस्‍तान के उत्‍तरी बागलान प्रांत के दहना-ए-घोरी जिले में तालिबान आतंकवादियों ने एक सुरक्षा बेस को निशाना बनाया। जिला प्रमुख कासिम खान ने कहा कि इस आतंकी हमले में सुरक्षा बल के छह जवानों की मौत हो गई। इस हमले में नौ अन्‍य लोग घायल हैं। बता दें कि शांति प्रक्रिया के दौरान तालिबान की हिंसा में कोई कमी नहीं आई है। इसके चलते शांति प्रक्रिया में बाधा पहुंच सकती है।

खान ने शिन्‍हुआ के हवाले से बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने आज सुबह सुरक्षा बलों के एक ठिकाने पर भारी गोलीबारी की। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से छह घंटे तक फायरिंग होती रही। इस गोलीबारी में छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। उन्‍होंने आतंकवादियों के हताहतों की संख्‍या का जिक्र नहीं किया है। बता दें कि अफगानिस्‍तान की राष्‍ट्रीय राजधानी काबूल से 160 किलोमीटर उत्‍तर में बागलान प्रांत के कुछ हिस्‍सों में तालिबान आतंकवादी सक्रिय हैं।

हाल में अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों ने लड़ाकू विमानों की सहायता से आतंकियों पर जोरदार हमला किया था।  तालिबान आतंकियों के अलग-अलग ठिकानों पर जबर्दस्त हवाई हमले में सौ से ज्यादा आतंकवादी मार गए थे। इस हमले में तालिबानी कमांडर सरहदी भी मारा गया था। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने इन आतंकवादियों के दो टैंक और कई वाहन भी नष्ट कर दिए थे। हमले में सुरक्षा बल के किसी भी सदस्य को कोई चोट नहीं आई थी। इस घटना के पूर्व कुनार प्रांत के छापा दारा जिले में आतंकियों से संघर्ष में सुरक्षा बलों के पांच जवानों की मौत हो गई थी। इस संघर्ष में 28 तालिबानी आतंकी मारे गए थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप