Move to Jagran APP

अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमलों में सुरक्षा बल के 26 जवानों की मौत, 10 आतंकी भी ढेर

अफगानिस्‍ता में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किए गए अलग अलग हमलों में 26 जवानों की मौत हो गई जबकि कई अन्‍य घायल हो गए। मुठभेड़ में 10 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 03:19 PM (IST)
अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमलों में सुरक्षा बल के 26 जवानों की मौत, 10 आतंकी भी ढेर
अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमलों में सुरक्षा बल के 26 जवानों की मौत, 10 आतंकी भी ढेर

काबुल, एपी। उत्‍तरी अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किए गए तालिबान आतंकवादियों के हमलों में 26 लोगों की मौत हुई है। ये हमले कुंदुज और बल्‍ख प्रांतों में किए गए। स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने हमलों को अंजाम देने के फौरन बाद इनकी जिम्‍मेदारी ले ली। कुंदुज प्रांत (Kunduz province) में 10 सुरक्षा बलों की मौत हुई जबकि उत्तरी प्रांत बल्ख में आठ पुलिसकर्मी मारे गए।

loksabha election banner

कुंदुज प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसुफ अयूबी (Mohammad Yusouf Ayubi) ने कहा कि मंगलवार को देर रात दशती अर्चि (Dashti Archi) जिले में हुए हमले में अफगान सुरक्षा बल के 10 सुरक्षाकर्मी मारे गए जबकि चार अन्‍य घायल हो गए। वहीं बल्‍ख प्रांत के प्रांतीय पुलिस के प्रमुख अजमल फायेज ने बताया कि आतंकियों ने मंगलवार देर रात को मजार-ए-शरीफ में शेबरगान राजमार्ग पर स्थित पुलिस चेकपोस्‍ट पर हमला किया जिनमें आठ सुरक्षाबलों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा ताखर प्रांत (Takhar province) में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर तीसरा हमला किया गया जिसमें सात सुरक्षा बलों की मौत हो गई। इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए प्रां‍तीय गवर्नर के प्रवक्‍ता जवाद हजरी (Jawad Hajri) ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 10 आतंकी भी मारे गए। हमलों के बाद तालिबान के प्रवक्‍ता ज‍बीउल्‍लाह मुजाहिद ने हमलों की जिम्‍मेदारी ली। 

उल्‍लेखनीय है कि तालिबान ने अफगानिस्‍तान के एक तिहाई हिस्‍से पर कब्‍जा कर लिया है। आए दिन उसकी ओर से बड़े हमले अंजाम दिए जा रहे हैं। इनमें सुरक्षाबलों के साथ साथ आम लोगों की भी मौत हो रही है। हाल के दिनों में उत्‍तरी अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमलों में तेजी देखी गई है। बीते सोमवार को ही तालिबान आतंकियों ने जौजान प्रांत में आतंकी हमलों को अंजाम दिया था जिसमें सुरक्षा बल के 14 जवानों की मौत हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.