Move to Jagran APP

तालिबान ने अफगानिस्‍तान में सरकार समर्थित 14 मिलिशिया समर्थकों की हत्‍या की

तालिबान के आतंकियों ने पश्चिमी अफगानिस्‍तान में सरकार समर्थित 14 मिलिशिया समर्थकों की हत्‍या कर दी है। तालिबान के अधिकारियों इस बात की जानकारी दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 12:59 PM (IST)
तालिबान ने अफगानिस्‍तान में सरकार समर्थित 14 मिलिशिया समर्थकों की हत्‍या की
तालिबान ने अफगानिस्‍तान में सरकार समर्थित 14 मिलिशिया समर्थकों की हत्‍या की

काबुल, एजेंसी। तालिबान ने पश्चिमी अफगानिस्‍तान में सरकार समर्थित 14 मिलिशिया समर्थकों की हत्‍या कर दी है। तालिबान के अधिकारियों ने खुद इसकी जानकारी दी है। बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार देर रात को हुए बड़े आत्‍मघाती बम विस्फोट में लगभग 63 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 183 से ज्यादा  लोग घायल हो गए थे। यह विस्फोट पश्चिम काबुल के एक वेडिंग हॉल में हुआ था।  

loksabha election banner

आफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी सिलसिलेवार धमाके हुए थे जिनमें कम से कम 66 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले आठ अगस्त को हुए धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई थी और 145 लोग घायल हुए थे। इस दौरान पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इस वारदात को अंजाम देने के लिए कार का इस्तेमाल किया गया था।  

उल्‍लेखनीय है कि अफगानिस्तान में 18 साल से जारी लड़ाई को खत्म करने के लिए अमेरिका और तालिबान के बीच कतर की राजधानी दोहा में शांति वार्ता चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों पक्ष समझौते के बेहद करीब पहुंच गए हैं और आने वाले कुछ दिनों में इस पर मुहर लग सकती है। यही नहीं अमेरिका जल्‍द से जल्‍द अफगानिस्‍तान से अपने सैनिकों की वापसी चाहता है। ऐसे में तालिबान के आतंकी हमले बातचीत को बेपटरी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान सीमा पर दो दिन में दागे 200 रॉकेट्, UN पहुंचा मामला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.