दमिश्क (एएनआई)। सीरिया के वायु सुरक्षा बलों ने दावा किया है कि उन्होंने मंगलवार को शायरत सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए मिसाइल से हमला किया है। यह भी कहा कि शायरत के साथ ही नजदीकी दुमायर सैन्य ठिकानों को भी निशाना बनाया गया। स्पूतनिक न्यूज एजेंसी के हवाले से ये खबर सामने आई है।

रिपोर्ट की मानें तो शायरत सैन्य ठिकानों पर 9 मिसाइल से हमले किये गए हैं हालांकि इसके स्रोतों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। 3 मिसाइल उत्तर पूर्वी दमिश्क में दुमायर हवाइ अड्डे को निशाना बनाते हुए किया गया जिसमें सीरियाई सुरक्षा बलों ने भी हस्तक्षेप किया था। इन हमलों को लेकर अभी तक किसी तरह की कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

इससे पहले 14 अप्रैल को ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर संयुक्त राज्य अमेरिका ने सीरिया में सैनिकों और नागरिकों को निशाना बनाते हुए 100 क्रूज़ और हवाई मिसाइलों से हमला किया था।

बता दें कि 7 मई को सीरिया पर रासायनिक हमला किया गया था जिसमें 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी जिसके जवाबी कार्रवाई में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने मिलकर इस सैन्य कार्रवाई को अंजाम दिया था। सीरिया में हुए रासायनिक हमलों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका ने सीरियाई तानाशाह बशर अल असद को दोषी ठहराया है।

Posted By: Srishti Verma