कोलंबो, प्रेट्र। कोलंबो हाई कोर्ट ने बुधवार को पूर्व रक्षा सचिव हेमासिरी फर्नाडो व निलंबित पुलिस प्रमुख पुजित जयसुंदरा की दोबारा गिरफ्तारी का आदेश दिया है। श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए सिलसिलेवार हमलों को रोकने में विफल रहने के मामले में दोनों को 23 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजा गया है। तीन महीने पहले एक स्थानीय कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी थी।

नेशनल तौहीद जमात ने बनाया था निशाना 

बता दें कि 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन इस्लामिक स्टेट समर्थित नेशनल तौहीद जमात ने चर्च व होटलों को निशाना बनाया था। इस हमले में 258 लोगों की जान गई थी। हमले की आंशका को लेकर भारत व अन्य जगहों से आई खुफिया जानकारी पर कथित तौर कोई कदम नहीं उठाने के लिए राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरीसेन ने जयसुंदरा व फर्नाडो को निलंबित कर दिया था।

जुलाई में दोनों हुए थे गिरफ्तार

फिर, अटार्नी जनरल दापुला लिवेरा ने इनपर मुकदमा चलाने को लेकर याचिका की थी, जिसके बाद जुलाई में दोनों गिरफ्तार हुए थे। नौ जुलाई को स्थानीय कोर्ट ने यह कहते हुए उन्हें जमानत दे दी थी कि पुलिस या किसी और को खुश करने के लिए किसी को जेल में नहीं रखा जा सकता है।

बता दें हमले की आशंका की अनदेखी की जांच के लिए राष्ट्रपति ने तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया था। पैनल ने इस मामले में दोनों के साथ नौ अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी आरोपित किया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस