Move to Jagran APP

जब नलों से पानी की जगह बहने लगी शराब, लोगों ने अपने घर के हर बर्तन को भर लिया

मोडेना नाम के इस गांव में पिंक वाइन से लोगों ने अपने घर के हर बर्तन को भर लिया। कई लोगों ने सुबह से शाम तक सिर्फ इस वाइन का आनंद उठाया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 12:48 PM (IST)
जब नलों से पानी की जगह बहने लगी शराब, लोगों ने अपने घर के हर बर्तन को भर लिया
जब नलों से पानी की जगह बहने लगी शराब, लोगों ने अपने घर के हर बर्तन को भर लिया

रोम, एजेंसी। इटली के एक गांव में लोगों ने जब अपने घरों में मौजूद नलों को खोला तो उन्हें अद्भुत अहसास हुआ। नलों से पानी की जगह शराब बह रही थी। मोडेना नाम के इस गांव में पिंक वाइन से लोगों ने अपने घर के हर बर्तन को भर लिया। कई लोगों ने सुबह से शाम तक सिर्फ इस वाइन का आनंद उठाया। यह सब एक तकनीकी खराबी के कारण हुआ।

loksabha election banner

स्थानीय जल आपूर्ति में शराब मिल गई। शराब संग्रहण के स्थान पर तेज प्रेशर के कारण लीकेज हो गया। हालांकि इस खराबी को जल्द ही पहचान लिया गया और ठीक कर दिया। इसके बाद स्थानीय काउंसिल ने फेसबुक पर इसके लिए माफी मांगी है।

इसके कारण कुछ लोगों के लिए यह दिव्य अनुभव था तो कुछ इसके चलते परेशान हुए। कई लोगों ने जल आपूर्ति को ज्यादा सुरक्षित बनाने की मांग की है। कई लोगों ने कहा कि इस पर हंसा जाए या चिंता जताई जाए।

बता दें कि गांव वालों की शिकायत पर स्थानीय काउंसिल ने फेसबुक पर इस घटना के लिए एक माफीनामा जारी की। इससे पहले काउंसिल की ओर से समस्या समाधान कर लिया गया था। हालांकि लैम्बब्रुस्को की विदेशों में बहुत अच्छी मांग नहीं है, लेकिन मोडेना के लैम्बब्रुस्को डीओसी अपनी एक अलग स्वाद के कारण जाना जाता है। यह एक हल्का स्पार्कलिंग रेड वाइन है।

बता दें कि उत्तरी इटली के एमिलिया रोमाग्ना क्षेत्र में निर्मित लैम्बब्रुस्को को कई शैलियों में बनाया जाता है। सफेद, लाल या गुलाबी जिसमें मिठास होती है जो सूखे से लेकर बहुत मीठी होती है। बाद की शैली ने 1970 के दशक के दौरान राज्यों में यहां काफी लोकप्रियता हासिल की, जो कि केवल एक मीठी शराब के रूप में लैंब्रुस्को की पहचान है।

शराब पीना इटली की संस्कृति का हिस्सा

शराब पीने का चलन इटली की संस्कृति का हिस्सा है। कई सदियों से शराब से इटली का सांस्कृतिक जुड़ाव रहा है। भोजन के साथ ही नहीं बल्कि हर खुशी के मौके पर शराब पीना पिलाना, शैंपेन खोलना, ये कुछ ऐसे रिवाज हैं, जो इटली के लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.