Move to Jagran APP

Spain News: स्पेन के एक चर्च में धारदार हथियार से लोगों पर हमला, एक की मौत; हमलावर गिरफ्तार

मंत्रालय का कहना है कि व्यक्ति की हत्या सैन इसिड्रो के चर्च के बाहर की गई जबकि अन्य व्यक्ति चर्च के अंदर घायल हुए हैं। स्पेन के कैडिज प्रांत के अल्गेसिरास शहर में चाकूबाजी की घटना में एक की मौत हो गई है

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Thu, 26 Jan 2023 03:15 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 04:35 AM (IST)
Spain News: स्पेन के एक चर्च में धारदार हथियार से लोगों पर हमला, एक की मौत; हमलावर गिरफ्तार
Spain News: स्पेन के चर्च में धारदार हथियार से लोगों पर हमला (फोटो एपी)

मैड्रिड, एजेंसी। स्पेन के कैडिज प्रांत के अल्गेसिरास शहर में चाकूबाजी की घटना में एक की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं, पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह स्पेन की राष्ट्रीय पुलिस की हिरासत में है।

loksabha election banner

मंत्रालय ने संदिग्ध की पहचान नहीं की

मंत्रालय का कहना है कि व्यक्ति की हत्या सैन इसिड्रो के चर्च के बाहर की गई, जबकि अन्य व्यक्ति चर्च के अंदर घायल हुए हैं। इससे पहले मंत्रालय ने कहा था कि हमला सैन लोरेंजो के चर्च में हुआ था। हालांकि, मंत्रालय ने संदिग्ध की पहचान नहीं की।

चाकूबाजी की घटना में एक की मौत

मंत्रालय ने कहा कि हमला सैन इसिड्रो के चर्च के भीतर शुरू हुआ, जहां एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मंत्रालय ने कहा कि इसके बाद हमलावर ने चर्च के बाहर एक शख्स पर चाकू से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिय। स्थानीय मीडिया ने बताया कि हमले में कम से कम तीन अन्य लोग घायल हुए हैं।

घटना की जांच में जुटी पुलिस

स्पेन की राष्ट्रीय अदालत ने कहा कि एक न्यायाधीश ने हमले को लेकर आतंकवाद की संभावित कार्रवाई की जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। फिलहाल गृह मंत्रालय ने कहा घटना की जांच की जा रही है। हालांकि, पुलिस की ओर से घटना के समय इस्तेमाल किए गए हथियार या हमलावर के संभावित मकसद के बारे में कोई और जानकारी मुहैया नहीं कराई है।

घटना पर जताया दुख

स्पेन के एपिस्कोपल कांफ्रेंस के महासचिव फ्रांसिस्को गार्सिया ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मुझे इस घटना की खबर से बहुत पीड़ा हुई है। उन्होंने कहा इस दुख के क्षण में पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं और उनके लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि अल्गेसिरास शहर स्पेन के दक्षिणी सिरे के पास स्थित है। यह एक महत्वपूर्ण बंदरगाह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.