सियोल, एपी। साउथ कोरिया में कोरोना वायरस का कहर बना हुआ है। अब यहां पर गुरुवार को 50 दिनों के अंदर सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज कि किए हैं। कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि रिपोर्ट किए गए 79 नए मामलों में से 67 सियोल महानगरीय क्षेत्र से थे, जहां साउथ कोरिया के 51 मिलियन लोगों में से लगभग आधे रहते हैं। बता दें कि वक्त साउथ कोरिया में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 11,344 पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 269 हो गई है। साथ ही ठीक होने वाले लोगों की संख्या 10,340 हो गए हैं। 

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। अभी तक इस वायरस का कोई इलाज नहीं मिल पाया है। इस वायरस से पूरी दुनिया में अबतक तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है। अकेले अमेरिका में इस वक्त इस वायरस से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। यूएस में 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद ब्राजील, रुस, इटली और स्पेन जैसे देशों में इस वायरस का सबसे ज्यादा मामले हैं। 

इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है। ताकी इस संक्रमण को रका जा सके। फिलहाल इस वायरस का कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है। 200 से ज्यादा देश इस संकट से जूझ रहे हैं। इस वायरस से निपटने के लिए सभी देश वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। इसके साथ ही कई देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया हुआ है। अब धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी गई है। ताकी देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर किया जा सके। फिलहाल सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने पर भी जोर दिया जा रहा है।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस