Move to Jagran APP

दक्षिण कोरिया: राजधानी सियोल में ऑफलाइन कक्षाओं पर प्रतबिंध लगाने के आदेश

दक्षिण कोरिया में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी सियोल में ऑफलाउ कक्षाओं पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 10:56 AM (IST)
दक्षिण कोरिया: राजधानी सियोल में ऑफलाइन कक्षाओं पर प्रतबिंध लगाने के आदेश
दक्षिण कोरिया: राजधानी सियोल में ऑफलाइन कक्षाओं पर प्रतबिंध लगाने के आदेश

सियोल, आइएएनएस। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने ऑफलाइन कक्षा प्रतबिंध करने के आदेश दिए हैं। शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि राजधानी शहर के महानगर में कोविड -19 मामलों के पुनरुत्थान के बीच सियोल और इसके आसपास के क्षेत्र में ऑफलाइन कक्षाओं पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

loksabha election banner

दक्षिण कोरिया में 6 लाख 11 हजार के पार पहुंचा संक्रमित आंकड़ा

बता दें कि दक्षिण कोरिया में अबतक संक्रमित लोगों की संख्या 6 लाख 11 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं मौत का आंकड़ा 16 हजार के पार पहुंच गया है। दुनिया में दक्षिण कोरिया पांचवे नंबर पर संक्रमित देश है। वहीं पहले नंबर पर संक्रमित देश अमेरिका है। 

दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश

अमेरिका में अबतक संक्रमित आंकड़ा 57 लाख 37 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 1 लाख 76 हजार के पार पहुंच गया है। दूसरे नंबर पर संक्रमित देश ब्राजील है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 36 लाख 67 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 15 हजार के पार पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर संक्रमितों की संख्या 31 हजार 67 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 58 हजार के पार पहुंच गया है।

रूस में चौथा संक्रमित देश

वहीं चौथे नंबर पर रूस सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 9 लाख 61 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 16 हजार के पार पहुंच गया है। बता दें कि रूस का दावा कि उसने कोरोना वैक्सीन का सफल मानव परीक्षण कर लिया गया है। 

वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 34 लाख 24 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 8 लाख 8 हजार के पार पहुंच गया है। प्रत्येक दिन यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। चीन से फैले इस घातक वायरस के लिए अमेरिका शुरुआत से चीन पर आरोप लगा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.