सोल, एपी। दक्षिण कोरिया (South Korea) में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए हैं। यहां के रोग नियंत्रण व रोकथाम केंद्रों द्वारा मंगलवार को जारी किए गए इन आंकड़ों के साथ ही देश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 10,936 हो गई और मरने वालों का आंकड़ा 258 पर पहुंच गया।

पिछले माह तक यहां के हालात में काफी सुधार था और ऐसे लग रहा था जैसे यह कुछ दिनों में ही संक्रमणमुक्त हो जाएगा लेकिन मई आते ही मामलों में इजाफा देखा गया। इसे देखते हुए देश की सरकार ने राजधानी सोल में 2100 से अधिक बारों और नाइट क्लबों को बंद करवा दिया। साथ ही लोगों को लापरवाही न बरतने की सलाह दी।

देश के शिक्षा मंत्री यू इयून-हे ने पिछले सप्ताह बताया था कि देशभर के स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। सबसे पहले 13 मई से हाईस्कूलों में सीनियर क्लासेज शुरू की जाएंगी और फिर 20 मई से जूनियर क्लासेज संचालित होंगी। साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि पूरे एहतियात के साथ ही ये संचालन शुरू किए जाएंगे। लेकिन अगर किसी स्कूल में कोरोना पॉजिटिव मामला आया वहां फिर से ऑनलाइन क्लास शुरू की जाएंगी।

हाल में ही देश की राजधानी सोल में दर्जनों संक्रमितों की पुष्टि हुई जिनमें से अधिकतर लोग क्लब जाते थे। सोल में नाइटस्पॉट पर जाने वाले हजारों लोगों के टेस्ट में यहां के स्वास्थ्यकर्मी जुटे हैं। इसमें से करीब 1,138 संक्रमण विदेशों से आए लोगों से संबंधित है लेकिन इस तरह के मामलों में अप्रैल माह में कमी आई। जब देश में विदेशों से जुड़ी सीमाओं पर प्रतिबंध लागू किया गया साथ ही दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए दो सप्ताह का क्वारंटाइन अवधि लागू किया गया।

संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यहां लागू लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया। अब आगामी 20 मई से यहां के स्कूलों को शारीरिक दूरी के नियमों के साथ दोबारा खोलने का प्रस्ताव है।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस