सियोल, एपी। साउथ कोरिया में कोरोना वायरस के नए 23 मामले दर्ज हुए हैं। इन संक्रमित मामलों में से ज्यादातर मामले घनी आबादी वाली राजधानी सियोल से है। यहां पर दर्ज हुए नए मामलों के बाद अधिकारियों ने हजारों नाइटक्लब और बार बंद करने करा दिए हैं। कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन द्वारा शनिवार को घोषित किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 11,165 संक्रमित मामले दर्ज हुए हैं वहीं मरनवालों का आंकड़ा 266 तक पहुंच गया है। 

बता दें कि पिछले दिनों साउथ कोरिया में दी गई ढील के बाद हाई स्कूल को फिर से शुरू करने के आदेश दिए गए थे। इसके बाद भी लगातार यहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण सामने आए हैं। साउथ कोरिया ही नहीं बल्कि पूरा पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार पहुंच गई है। इस वायरस से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है। अकेले यूएस में कोरोना वायरस से 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं इस वायरस से स्पेन, ब्राजील, इटली और रुस सबसे अधिक प्रभावित है।

इस जानलेवा वायरस से काफी संख्या में लोगों की जिंदगियां लील ली है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से निपट रहे हैं। कई देशों ने तो अपने यहां पर संपूर्ण लॉकडाउन लगाया हुआ है। ताकी इस संक्रमण से बचा जा सके है। वहीं ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने पर भी लगातार जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही सभी लोगों को बार-बार हाथ धोने से लेकर मास्क पहनने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से निजात पाने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं।  

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस