सियोल, आईएएनएस। दक्षिण कोरिया कोरोना महामारी पर जीत की ओर बढ़ रहा है। देश में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के नए मामलों की संख्या सिंगल डिजिट में रही, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से छह दिनों की छुट्टी के दौरान सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

दक्षिण कोरिया में शुक्रवार को कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए है। कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में अब तक संक्रमण के 10,774 मामले सामने आ चुके हैं। कोरिया सेंटर फॉर डिसीज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) ने एक बयान के अनुसार इनमें 9,072 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 248 लोगों की जान गई है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल के दिनों में दक्षिण कोरिया के कोरोना वायरस केस लोड में और कमी आई है। गुरुवार को सिर्फ चार मामले सामने आए थे। दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण केंद्र ने बताया था कि चारों नए मरीज विदेश से आए हैं। इनमें से कोई भी स्थानीय स्तर पर संक्रमित नहीं हुआ।

उप स्वास्थ्य मंत्री किम गंगलीप ने कहा है कि गुरुवार से शुरू हुए छह दिवसीय अवकाश के दौरान जीजू के दक्षिणी रिसॉर्ट द्वीप पर 1,80,000 लोगों के आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस के खिलाफ कड़ी मेहनत के बाद मिले नतीजे को बनाए रखने के लिए अपने रक्षकों को निराश नहीं करना चाहिए।

बता दें कि नए मामलों में लगातार आ रही कमी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में ढील देना शुरू कर दिया है। राष्ट्र अगले सप्ताह की शुरुआत में अधिक प्रतिबंधों में ढील देने की तैयारी कर रहा है।

घातक कोरोना वायरस के कहर से दुनिया त्रस्त है। वैश्विक स्तर पर अबतक 2 लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 32 लाख 57 हजार 996 हो गई है, जबकि 2 लाख 33 हजार 429 लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस