सियोल, आइएएनएस। साउथ कोरिया में कोरोना वायरस का कहर धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। अब यहां पर 25 नए संक्रमित मामले दर्ज किए हैं। खास बात यह है कि पिछले 24 घंटे में यह मामले दर्ज हुए हैं। देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 11,190 पहुंच गया है। वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 266 तक पहुंच गया है। 

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 25 नए मामलों में आठ विदेश लोग हैं। 3 जनवरी से, देश ने 820,000 से अधिक लोगों का परीक्षण किया है, जिनमें से 788,766 ने वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया और 20,333 की जांच की जा रही है।

बता दें कि कोरोना संकट से इस वक्त पूरी दुनिया जूझ रही है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। अभी तक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरनेवालों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार पहुंच गई है। इस वायरस से निपटने के लिए सभी देश अपने स्तर पर लड़ रहे हैं। अकेले अमेरिका में इस वायरस से 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद स्पेन, इटली जैसे देश इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है।

इस वायरस के लिए अमेरिका और चीन के रिश्तों में खटास भी आ चुकी है। बार-बार अमेरिका की तरफ से दावा किया जा रहा है कि चीन की लैब ने यह वायरस पूरी दुनिया में फैलाया है। ऐसे में चीन की तरफ से इन सभी आरोपों का खंडन किया जा रहा है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी देश को सफलता हाासिल नहीं हुई है। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस