Move to Jagran APP

Coronavirus: दक्षिण कोरिया में संक्रमण काबू में, सरकार ने शारीरिक दूरी के नियमों में दी छूट

मंगलवार से पेशेवर बास्केटबॉल लीग का आयोजन भी शुरू कर दिया गया है। अभी हालांकि खेल परिसरों में दर्शकों के जाने पर पाबंदी है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 05:07 PM (IST)
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में संक्रमण काबू में, सरकार ने शारीरिक दूरी के नियमों में दी छूट
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में संक्रमण काबू में, सरकार ने शारीरिक दूरी के नियमों में दी छूट

सियोल, आइएएनएस। कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में पिछले तीन दिनों से स्थानीय स्तर पर संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इससे उत्साहित सरकार ने बुधवार से शारीरिक दूरी के कड़े नियमों में कुछ छूट दी। स्कूलों को भी खोलने की तैयारी चल रही है। मंगलवार से पेशेवर बास्केटबॉल लीग का आयोजन भी शुरू कर दिया गया है। अभी हालांकि खेल परिसरों में दर्शकों के जाने पर पाबंदी है।

loksabha election banner

दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण केंद्र के अनुसार, बीते 24 घंटों में संक्रमण के केवल दो नए मामले सामने आए। दोनों ही मामले विदेश से आए लोगों के हैं। नए केस मिलाकर दक्षिण कोरिया में अब संक्रमण के मामले 10 हजार 806 हो गए हैं। अब तक 255 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस ने करीब 200 देशों अपनी चपेट में लिया हुआ है। इस वैश्विक महामारी के चलते कोरोना शिकंजे में अब तक दुनिया के 36 लाख 79 हजार 5 सौ 44 लोग आ चुके हैं जिनमें से 2 लाख 57 हजार 7 सौ 93 लोगों की मौत हो चुकी है। इस घातक वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका सबसे ऊपर है। यहां वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 12 लाख 03 हजार 673 हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा देश में बढ़कर 71,031 तक पहुंच गया है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस की महामारी से 2,333 लोगों की मौत दर्ज की गई है।

इसके अलावा इटली, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, रूस, तुर्की और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों में भी हालात काफी गंभीर हैं। इन सभी देशों में संक्रमितों की संख्या 1 लाख से ऊपर है जबकि कुछ देश भी हैं जहां आंकड़ा 2 लाख को भी पार कर चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.