सोल, एपी। दक्षिण कोरिया में नाइटक्लब जाने वालों में नॉवेल कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इस घातक वायरस से संक्रमित 162 नए मामले सामने आए। ये सभी नाइट क्लब जाने वालों में पाए गए हैं। देश ने इस महामारी पर काबू कर लिया था लेकिन नाइट क्लबों के खुलने से एक बार फिर संक्रमण का दौर शुरू हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी सन यंग-रे (Son Young-rae) ने शनिवार को कहा कि सोल में संक्रमण का बुरा दौर फिर से शुरू होने की संभावना है। इससे पहले दक्षिण कोरिया (South Korea) के प्रधानमंत्री चुंग सी-क्यूं (Chung Sye-kyun) ने आग्रह किया है कि जो भी नाइट क्लब गए हैं वो सामने आएं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इस माह की शुरुआत में इटावोन इंटनटेनमेंट डिस्ट्रिक्ट में क्लब व अन्य नाइट स्पॉट्स से जुड़े संक्रमण के अधिक मामले आने के बाद से अब तक हेल्थ वर्करों ने 46 हजार से अधिक टेस्ट कर लिए । उन्होंने बताया कि यह गौर करने की बात है कि चर्च, कॉलसेंटर व जिमों में जहां संक्रमित लोग गए थे वहां किसी तरह के नए संक्रमण की सूचना नहीं है।  यहां की ऑथोरिटी ने एक विशेष प्रकार की प्रक्रिया का इस्तेमाल कर संक्रमण के लिए टेस्ट की प्रक्रिया अपनाई। इसमें  लोगों को उनका फोन नंबर मुहैया कराना था न कि नाम।  देश की कुछ मीडिया ने इटावोन क्लब को संक्रमण के लिए संदिग्ध बताया है।  दक्षिण कोरिया के डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के केंद्रों ने शनिवार को संक्रमण के 19 नए मामले बताए जिसमें से 10 विदेश से आने वाले लोगों के हैं। 

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनसार, संक्रमण की शुरुआत एक क्लब से हुई लेकिन यहां के संदिग्ध सभी बारों व क्लबों में गए लोगों को तलाश किया जा रहा है। संक्रमण के मामले कम होने के बाद अप्रैल माह के अंत में नाइट क्लबों को दोबारा खोला गया था।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस