Move to Jagran APP

Coronavirus: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामले 200 के पार, हो चुकी है एक मौत

कोरोना वायरस के मामले दक्षिण कोरिया में बढ़ते जा रहे हैं। यहां इस घातक वायरस की चपेट में आने से एक मौत भी हो चुकी है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 04:03 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 04:03 PM (IST)
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामले 200 के पार, हो चुकी है एक मौत
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामले 200 के पार, हो चुकी है एक मौत

सियोल, (शिन्‍हुआ/एएनआइ)। दक्षिण कोरिया  (South Korea) में शुक्रवार को कोरोना वायरस  (Coronavirus) के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस (COVID-19) के नए 100 मामलों के बाद यहां कुल 204 मामले सामने आए हैं। स्‍थानीय समयानुसार शाम 4 बजे संक्रमित लोगों की संख्‍या 200 के पार पहुंच गई। घातक कोरोना वायरस के मामले रुक नहीं रहे हैं। चीन के वुहान (Wuhan) शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस दक्षिण कोरिया समेत कई देशों में कहर बरपा रहा है।

loksabha election banner

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के संक्रमण  (Infection) को देखते हुए दक्षिण-पूर्वी शहर के मेयर ने शहर के 25 लाख लोगों से बाहर न जाने का आग्रह किया था। दरअसल, दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

बीमारियों के रोकथाम वाली कोरियाई सेंटरों (Disease Control and Prevention (KCDC)ने एक दिन में दो बार आंकड़ों को अपडेट किया। कुल संक्रमित मरीजों में से 153 दैगू ( Daegu) के रहने वाले हैं। यह इलाका राजधानी सियोल (Seoul) से 300 किमी की दूरी पर है। कुल 144 मामले दैगू के चर्च सर्विस  (Church Service) से जुड़े हैं

ये मरीज एक ही चर्च में गए थे। COVID-19 संक्रमण यहां केवल तीन दिनों में तेजी से फैल गया है। बुधवार को 20 नए मामले देखे गए थे। गुरुवार को 53 और नए मामले सामने आए। 3 जनवरी से देश में 16,000 से अधिक लोगों की जांच की गई है। जिसमें से 13,016 लोग COVID-19 वायरस के लिए जांच में निगेटिव पाए गए। 3,180 लोगों की जांच की जा रही थी। पूरी तरह ठीक हो जाने के बाद हाल में ही 17 मरीजों को डिस्‍चार्ज किया गया। चीन से बाहर इस वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus का असर: कई वस्तुओं के बढ़ने लगे दाम, सप्‍लाई कम होने से हो रहा कीमतों में इजाफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.