Move to Jagran APP

Israel: यरुशलम के पूजाघर में गोलीबारी में आठ लोगों की मौत, 10 घायल; इजरायल ने बताया आतंकी हमला

इजरायल की राजधानी यरुशलम के बाहरी इलाके में एक पूजा स्थल में शुक्रवार को गोलीबारी की घटना सामने आई। इस गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है। फोटो- एएनआई।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 28 Jan 2023 03:06 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 05:32 AM (IST)
Israel: यरुशलम के पूजाघर में गोलीबारी में आठ लोगों की मौत, 10 घायल; इजरायल ने बताया आतंकी हमला
यरुशलम के पूजा स्थल में गोलीबारी में सात की मौत।

यरुशलम, एजेंसियां। इजरायल की राजधानी यरुशलम के बाहरी इलाके में एक पूजा स्थल में शुक्रवार को गोलीबारी की घटना सामने आई। इस गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है। समाचार एजेंसी रायटर ने इजरायल के विदेश मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि मौके पर हमलावर को गोली मार दी गई।

loksabha election banner

पूर्वी यरुशलम में हुई गोलीबारी

इजरायली पुलिस ने बताया कि यह हमला पूर्वी यरुशलम के एक यहूदी इलाके नेवे याकोव में हुआ है। हमले के तुरंत बाद पुलिस बल घटना स्तल पर पहुंच कर हमलावर को गोली मार दी। हालांकि पुलिस ने इस बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। समाचार एजेंसी एपी ने यह जानकारी दी है। इजरायली मीडिया के मुताबिक, बंदूकधारी पूर्वी यरुशलम का रहने वाला एक फलस्तीनी था हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इजरायल के विदेश मंत्रालय ने इस हमले में मरने वालों की संख्या सात बताई है, जबकि एम्बुलेंस सेवा का कहना है कि इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है।

हमास ने की हमले की प्रशंसा 

मालूम हो कि यह हमला वेस्ट बैंक में एक इजरायली सैन्य हमले में नौ लोगों की मौत के एक दिन बाद हुआ है। पूजा स्थल में हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं लिया है। हालांकि गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी उग्रवादी समूह हमास ने हमले की जिम्मेदारी लिए बिना प्रशंसा की है। हमास के प्रवक्ता हजेम कासिम ने कहा कि यह ऑपरेशन जेनिन में कब्जे वाले अपराध की प्रतिक्रिया के खिलाफ है। छोटे उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद ने भी जिम्मेदारी का दावा किए बिना हमले की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें-

संयुक्त राष्ट्र का सुझावः अभी सरकारी खर्च घटाने से विकास धीमा होगा, महिलाएं-बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे

Fact Check : पहलवान के साथ कुश्ती करता लड़का बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री नहीं, बल्कि एक पाकिस्तानी पहलवान है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.