Move to Jagran APP

सऊदी के किंग सलमान की तबियत बिगड़ी, मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल में कराए गए भर्ती

सऊदी के किंग सलमान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनको लेकर और अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:01 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:12 AM (IST)
सऊदी के किंग सलमान की तबियत बिगड़ी, मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल में कराए गए भर्ती
सऊदी के किंग सलमान की तबियत बिगड़ी, मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल में कराए गए भर्ती

रियाद, रायटर। सऊदी अरब के किंग सलमान बिन की तबियत बिगड़ गई है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य समाचार एजेंसी (एसपीए) ने सोमवार को बताया कि सऊदी अरब के 84 साल के शासक, किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज(King Salman bin Abdulaziz) को राजधानी रियाद में किंग फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन जिन्होंने 2015 तक दुनिया के सबसे बड़े तेल निर्यातक और करीबी सहयोगी अमेरिक पर शासन किया है, उन्हें पित्ताशय की सूजन(inflammation of the gallbladder) के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनको लेकर और अधिक जानकारी नहीं दी गई है। किंग सलमान बिन ने किंग बनने से पहले जून 2012 से सऊदी क्राउन प्रिंस और डिप्टी प्रीमियर के रूप में ढाई साल से अधिक समय बिताया है। उन्होंने 50 से अधिक सालों तक रियाद क्षेत्र के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया है। 

अगले किंग होंगे मोहम्मद बिन सलमान !

शासक और सिंहासन की कतार के अगले प्रमुख मोहम्मद बिन सलमान हैं, जिन्हें एमबीएस(MBS) के नाम से  भी जाना जाता है। मोहम्मद बिन सलमान ने देश की अर्थव्यवस्था को बदलने और तेल पर अति निर्भर देश की लत को खत्म किया है। 34 साल के मोहम्मद बिन सलमान जो युवा सउदी के बीच लोकप्रिय है, उन्होंने रूढ़िवादी मुस्लिम साम्राज्य में सामाजिक प्रतिबंधों को आसान बनाने, महिलाओं को अधिक अधिकार देने और अर्थव्यवस्था में विविधता लाने का वचन दिया। राजा के समर्थकों के लिए, देश और विदेश में यह साहस दशकों की सावधानी, ठहराव और चक्कर के बाद एक स्वागत योग्य परिवर्तन था। लेकिन मीडिया का राज्य नियंत्रण और राज्य में असंतोष की एक दरार ने घरेलू उत्साह की सीमा को मापना मुश्किल बना दिया।

खास बातें- 

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन की तबियत बिगड़ गई है।

स्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.