नई दिल्ली, एजेंसी। रूस के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले 2 हवाई ठिकानों (Air Base) पर यूक्रेन के ड्रोन विमान ने हमला किया। सोमवार को रूस ने बताया कि यूक्रेन के ड्रोन विमान के जरिए किए गए हमले में 3 लोगों की मौत हो गई है। यूक्रेन के ड्रोन ने रूस के दो हवाई अड्डों पर हमला किया। समाचार एजेंसी रॅायटर्स के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दो विमान मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, चार अन्य लोग घायल भी हुए हैं। इसमें कहा गया है कि चार अन्य लोग घायल हुए हैं। वहीं रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी कि सोमवार को यूक्रेन के सैन्य और ऊर्जा ढांचे पर हमले किए गए।

जपोरीजिया शहर में रूसी मिसाइलों से हुए हमले 

बता दें कि सोमवार को यह भी जानकारी सामने आई है कि रूसी सेना ने यूक्रेन में मिसाइलों की बौछार कर दी। ताजा हमलों में दो लोग मारे और तीन लोग घायल हुए हैं, कई भवन भी नष्ट हुए हैं। बिजली संयंत्रों पर हमले से यूक्रेन के बड़े इलाके में फिर से अंधेरा छा गया है। इसके कारण दिन-रात संयंत्रों की मरम्मत का हुआ कार्य बेमानी हो गया है।

सोमवार को राजधानी कीव और देश के प्रमुख शहरों में हवाई हमले से बचाव के लिए सावधान करने वाले सायरनों की आवाज एक बार फिर गूंजी। कीव में भूमिगत निर्माणों के अतिरिक्त हजारों लोग अंडरग्राउंड मेट्रो टनल में जाकर छिप गए। बता दें कि  जपोरीजिया शहर में मिसाइलों के हमले में कई भवन नष्ट हुए हैं। वहीं पर लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं। ओडेसा में हमले के बाद पंपिंग स्टेशन ने जलापूर्ति भंग हो गई।

यह भी पढ़ेंरूस और यूक्रेन युद्ध जार्जिया के लिए कैसे बन गया सोने का अंडा देने वाली मुर्गी, जानें- पूरा केस हिस्‍ट्री

यह भी पढें: Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूसी हमलों पर बोला अमेरिका- मारे गए बच्चे, स्कूल हुए तबाह; हॉस्पिटल ध्वस्त

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट