बर्लिन, एएनआइ। अगर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन महिला होते तो लगता है कि वह यूक्रेन पर हमला करने का कदम नहीं उठाते। यह बात ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने रूसी राष्ट्रपति का मजाक उड़ाते हुए जर्मन समाचार एजेंसी जेडडीएफ के साथ साक्षात्कार में कही। इससे पहले जानसन जी 7 देशों के शिखर सम्मेलन की शुरुआत के मौक के रविवार को भी पुतिन का मजाक उड़ा चुके हैं। दरअसल, पुतिन की एक तस्वीर वायरल हुई है। इसमें वो शर्टलेस होकर घुड़सवारी करते दिख रहे हैं। साक्षात्कार में जानसन ने कहा, हर कोई यूक्रेन युद्ध की समाप्ति चाहता है। लेकिन पुतिन नहीं चाहते हैं, इसलिए यह युद्ध जारी है। पुतिन की तरफ से एक बार भी यूक्रेन में शांति स्थापित करने की पहल नहीं हुई है।

बोरिस जानसन और पीएम जस्टिन ट्रूडो ने उड़ाया मजाक

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को पुतिन के फोटो को लेकर मजाक करते हुए एक वीडियो में सुना जा सकता है। इस दौरान जानसन बाकी नेताओं के सामने कहते हैं, 'जैकेट ऑन? जैकेट ऑफ? क्या हम अपने कपड़े उतार दें?' ट्रूडो ने पुतिन की शर्टलेस तस्वीर का हवाला देते हुए कहा, 'हम भी शर्टलेस होकर घुड़सवारी करते हुए फोटो खिचाएंगे।' ये पूरा वाकया वहां मौजूद पत्रकारों के कैमरे में कैद हो गया। पुतिन को कई तस्वीरें सार्वजनिक हैं जिसमें वह शर्टलेस हैं। कभी वा शर्टलेस होकर घुड़सवारी करते दिखाई देते हैं तो कभी मछली पकड़ते दिखते हैं। क्रेमलिन ने इन तस्वीरों को रिलीज किया है। जानसन आगे कहते हैं कि हम सभी को दिखाना होगा कि हम पुतिन से ज्यादा मजबूत हैं।

जी-7 की बैठक में रूस पर और प्रतिबंध लगाने का फैसला

ट्रूडो को जानसन ने जवाब दिया कि वहां तुम जाओ! हमें उन्हें हमारे पैक्स दिखाने के लिए मिल गया है। बाहरी गतिविधियों में शर्टलेस होने की पुतिन की प्रवृत्ति उनकी सावधानीपूर्वक तैयार की गई मजबूत छवि का हिस्सा है। द हिल ने बताया कि रूसी राष्ट्रपति एक कुशल ताइक्वांडो व्यवसायी भी हैं। दुनिया के सबसे धनी देशों के नेता जी 7 शिखर सम्मेलन के मौके पर बवेरियन आल्प्स में एकत्र हुए थे। राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इस दौरान रुस के सोने के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया जाएगा।

Edited By: Arun Kumar Singh