Move to Jagran APP

रूस में पिछले 24 घंटे में 8,984 संक्रमित मामलों के साथ 134 लोगों की मौत

कोरोना का संकट रूस में भी बना हुआ है। यहां पर पिछले 24 घंटे में 8984 संक्रमित मामलों के साथ 134 लोगों की मौत दर्ज हुई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 02:33 PM (IST)
रूस में पिछले 24 घंटे में 8,984 संक्रमित मामलों के साथ 134 लोगों की मौत
रूस में पिछले 24 घंटे में 8,984 संक्रमित मामलों के साथ 134 लोगों की मौत

मास्को, रॉयटर्स। कोरोना का संकट रूस में भी बना हुआ है। यहां पर पिछले 24 घंटे में 8,984 संक्रमित मामलों के साथ 134 लोगों की मौत दर्ज हुई है। बता दें कि इस वक्त इस महामारी से वैश्विक स्तर पर लाख के करीब लोगों की मौत हो गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 69 लाख से ज्यादा पहुंच गया है। अब रूस में संक्रमित मामलों की संख्या 458,689 तक पहुंच गई है। वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 5,725 पहुंच गया है।

loksabha election banner

पूरी दुनिया में सबसे कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा यूएस प्रभावित है। अकेले वहां पर मरनेवालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है वहीं दुसरे नंबर ब्राजील और तीसने नंबर पर रूस है। इसके बाद इटली और स्पेन जैसे देश सबसे ज्यादा इस वायरस से प्रभावित है। 

चीन के वुहान से फैले इस वायरस का कहर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस वायरस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। 200 से ज्यादा देश इस वायरस से प्रभावित है, लेकिन इस बीमारी का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। ऐसे में इससे बचने के लिए लगभग प्रत्येक प्रभावित देश ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया। इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। देश-विदेश में लोग फंस गए है। ऐसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव कोशिश की गई। 

इस वायरस के का इलाज अभी नहीं मिल पाया है ऐसे में सिवाय एहतियात बरतने के अलावा अन्य कोई विकल्प मौजूद नहीं है। ऐसे में सभी लोगों को समय-समय पर हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिग मैंटन करने पर जोर दिया जा रहा है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। कई देशों में लॉकडाउन के चलते  खराब हुई आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए काफी राहत भी प्रदान की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.