Move to Jagran APP

अर्जेटीना में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने तोड़े सारे रिकार्ड, ओमिक्रोन के मामले भी बढ़े

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अर्जेटीना की करें तो देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने रिकार्ड तोड़ा है देश में बीते 24 घंटों में 139853 नए मामले सामने आए हैं।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:33 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 01:01 PM (IST)
अर्जेटीना में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने तोड़े सारे रिकार्ड, ओमिक्रोन के मामले भी बढ़े
अर्जेटीना में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने तोड़े सारे रिकार्ड

अर्जेटीना, आइएएनएस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दैनिक मामलों में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अर्जेटीना की करें तो देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने रिकार्ड तोड़ा है और देश में बीते 24 घंटों में 139,853 नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा किए हैं।

loksabha election banner

अर्जेंटीना में कोरोना का कहर

देश में शुक्रवार तक सामने आए आंकड़ों ने महामारी की शुरूआत के बाद के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। अब तक कुल 6,932,972 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से 96 मौतें हो चुकी हैं। इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 117,901 हो गई है। यकीनन यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं, जिससे हर कोई हैरान और परेशान है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को 134,439 मामलों के साथ एक नया रिकार्ड देखा गया, देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ‌ लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच देश वायरस की तीसरी लहर का कहर झेल रहा है। अस्पतालों में आए दिन नए मामलों के साथ भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

अस्पताल में गहन देखभाल यूनिट(आईसीयू) में 2,268 मरीजों को भर्ती कराया गया है, जिसमें देशभर में 41.7 फीसद और ग्रेटर ब्यूनस आयर्स में 41.4 फीसद बेड हैं।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ला विजोटी ने कहा कि देश में पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के खिलाफ टीके की 26 लाख खुराकें दी गई हैं। उन्होंने आगे कहा, 'हम सभी टीकों को गति देने के लिए काम कर रहे हैं।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.