अर्जेटीना, आइएएनएस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दैनिक मामलों में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अर्जेटीना की करें तो देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने रिकार्ड तोड़ा है और देश में बीते 24 घंटों में 139,853 नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा किए हैं।

अर्जेंटीना में कोरोना का कहर

देश में शुक्रवार तक सामने आए आंकड़ों ने महामारी की शुरूआत के बाद के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। अब तक कुल 6,932,972 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से 96 मौतें हो चुकी हैं। इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 117,901 हो गई है। यकीनन यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं, जिससे हर कोई हैरान और परेशान है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को 134,439 मामलों के साथ एक नया रिकार्ड देखा गया, देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ‌ लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच देश वायरस की तीसरी लहर का कहर झेल रहा है। अस्पतालों में आए दिन नए मामलों के साथ भर्ती होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

अस्पताल में गहन देखभाल यूनिट(आईसीयू) में 2,268 मरीजों को भर्ती कराया गया है, जिसमें देशभर में 41.7 फीसद और ग्रेटर ब्यूनस आयर्स में 41.4 फीसद बेड हैं।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ला विजोटी ने कहा कि देश में पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के खिलाफ टीके की 26 लाख खुराकें दी गई हैं। उन्होंने आगे कहा, 'हम सभी टीकों को गति देने के लिए काम कर रहे हैं।' 

Edited By: Ashisha Rajput