Move to Jagran APP

सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों की मदद के लिए पहुंची सरकार समर्थित सेना

कुर्दिश लड़ाकों के प्रवक्ता नौरि महमूद ने एक बयान में कहा, "सीरियाई सरकार ने तुर्कों के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए सैन्य इकाइयों को भेजा हैष

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 04:03 PM (IST)
सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों की मदद के लिए पहुंची सरकार समर्थित सेना
सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों की मदद के लिए पहुंची सरकार समर्थित सेना

सीरिया (एजेंसी)। सीरिया में पिछले काफी समय से तुर्किश और कुर्दिश लड़ाकों के बीच संघर्ष का दौर जारी है। इसी बीच सीरियाई सरकार की सेना ने तुर्की की सेना से जूझ रहे कुर्द लड़ाकों की सहायता के लिए मंगलवार को सीरिया के आफरीन पहुंचे। लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही तुर्कों की तोप की चपेट में आ गए हालांकि उनमें से कोई हताहत नहीं हुआ। सीरियाई राज्य टेलीविजन ने कुर्द सेनानियों के खिलाफ तुर्की के हमले को रोकने में मदद करने के लिए जा रहे सरकारी बलों के काफिले का वीडियो जारी किया।

loksabha election banner

कुर्दिश लड़ाकों के प्रवक्ता नौरि महमूद ने एक बयान में कहा, "सीरियाई सरकार ने तुर्कों के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए सैन्य इकाइयों को भेजा है ...।"जारी वीडियो में दिखाया गया कि लगभग 20 हथियारबंद निकटतम गांव नुबुल से अफ्रान में प्रवेश कर रहा था। सभी लड़ाके सीरिया का झंडा हाथों में थामे सरकार के समर्थन में नारे लगा रहे थे। जानकारी के मुताबिक सैकड़ों सरकारी लड़ाकों को आफरीन के क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देखा गया।

तुर्कों ने तोपों से सीरियाई लड़ाकों को बनाया निशाना

हालांकि तुर्की बलों ने मंगलवार को सीरियाई सरकार समर्थित सेनानियों के प्रवेश की सूचना पाते ही तोपें दागने शुरु कर दिए। सीरियाई सेना उस समय आफरीन से तकरीबन 10 किलोमीटर की दूरी पर थे। सीरिया के एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, तोपखानों के हमले के बाद भी किसी लड़ाके ने पीछे हटने का फैसला नहीं किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.