Move to Jagran APP

पोप का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव, पिछले सप्ताह कई सार्वजनिक कार्यक्रम रद किए

वह ऐसे समय पर बीमार हुए हैं जब इटली कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से जूझ रहा है। इटली में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या सोमवार को 52 तक पहुंच गई।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 03:30 PM (IST)
पोप का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव, पिछले सप्ताह कई सार्वजनिक कार्यक्रम रद किए
पोप का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव, पिछले सप्ताह कई सार्वजनिक कार्यक्रम रद किए

वेटिकन सिटी, एजेंसी । पोप फ्रांसिस का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आया है। इटली के एक अखबार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वेटिकन के प्रवक्ता मेटियो ब्रूनी ने हालांकि अखबार में छपी खबर पर तत्काल कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। खराब स्वास्थ्य के कारण 83 वर्षीय रोमन कैथोलिक धर्मगुरु ने पिछले सप्ताह कई सार्वजनिक कार्यक्रम रद कर दिए थे।

loksabha election banner

वह ऐसे समय पर बीमार हुए हैं जब इटली कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से जूझ रहा है। इटली में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या सोमवार को 52 तक पहुंच गई। जबकि संक्रमित लोगों की संख्या दो हजार से ज्यादा हो गई है। बीमारी की वजह से ऐसा पहली बार हुआ जब पोप ने आध्यात्मिक कार्यक्रम लेंट रिट्रीट में भी हिस्सा नहीं लिया।

पोप को वेटिकन के वरिष्ठ धर्मगुरुओं के साथ सप्ताहभर चलने वाले इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना था। लेकिन रविवार को रिट्रीट शुरू होने से कुछ देर पहले उन्होंने कहा कि वह वेटिकन अतिथि गृह स्थित अपने निवास से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बीमारी के चलते एक दशक पहले पोप फ्रांसिस का एक फेफड़ा निकाल दिया गया था।

बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। दिल्ली में एक व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव आने के साथ ही भारत में भी इसने दस्तक दे दी है। वहीं, सरकार इसे लेकर काफी सतर्क हो गई है।  दरअसल, भारत द्वारा ईरानी नागरिकों को जारी किया गया ई वीजा को रद्द करने का फैसला किया है। उधर, दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के अब-तक 5,000 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार देश ने 477 नए मामलों की सूचना दी। इसके अलावा दो और लोगों की मौत की भी खबर है। यहां अभी तक 28 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रकोप दक्षिण कोरिया में ही देखने को मिला है।     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.