Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा, राष्ट्रीय स्टेडियम का दौरा किया था

पोलैंड के राष्‍ट्रपति आंद्रेजेज डूडा की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता ब्‍लेजेज स्पाइक्ल्स्की ने ट्विटर पर कहा कि 48 वर्षीय रूढ़िवादी नेता आंद्रेजेज डूडा का परीक्षण एक दिन पहले किया गया था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति अच्छा महसूस कर रहे हैं और आइसोलेशन में हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 04:07 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 04:07 PM (IST)
कोरोना वायरस से संक्रमित हुए पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा, राष्ट्रीय स्टेडियम का दौरा किया था
कोरोना वायरस से संक्रमित हुए पोलैंड के राष्‍ट्रपति आंद्रेजेज डूडा की फाइल फोटो।

वारसॉ, एजेंसी। पोलैंड के राष्‍ट्रपति आंद्रेजेज डूडा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनकी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता ब्‍लेजेज स्पाइक्ल्स्की ने ट्विटर पर कहा कि 48 वर्षीय रूढ़िवादी नेता आंद्रेजेज डूडा का परीक्षण एक दिन पहले किया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीट‍िव आई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति अच्छा महसूस कर रहे हैं और आइसोलेशन में हैं। बता दें कि डूडा ने शुक्रवार को वारसा में राष्ट्रीय स्टेडियम का दौरा किया था। स्‍टेडियम को अब एक अस्‍पताल में तब्‍दील किया जा रहा है। उन्होंने शुक्रवार को 19 वर्षीय ओपन टेनिस खिलाड़ी 19 वर्षीय इगा स्वोटेक से भी मुलाकात की थी, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में फ्रेंच ओपन जीता था। उधर, पोलैंड सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में नए प्रतिबंध लगाए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि मार्च के महीने में जब दुनिया में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा था, उस समय पोलैंड में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बहुत कम थी। डॉक्टरों का कहना है कि अब मरीज न केवल सीओवीआईडी ​​-19 से मर रहे हैं, बल्कि अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं। इनका इलाज अब अस्पतालों में नहीं हो पा रहा है। उधर, कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर पोलैंड की सरकार फील्‍ड अस्‍पताल खोलने की योजना बना रही है। हालांकि, देश में डॉक्‍टरों एवं नर्सों की संख्‍या कम होने के कारण इन अस्‍पतालों में इनकी तैनाती पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री माटुस्ज मोरवीकी ने शुक्रवार को राष्‍ट्रपति से अपील की कि वे जीवन की सुरक्षा के लिए प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करें। डूडा की प्रमुख संवैधानिक भूमिकाओं में विदेश नीति का मार्गदर्शन करना और कानून पर हस्ताक्षर करना शामिल है। हालांकि, दिन-प्रतिदिन के शासन का अधिकांश कार्य मोरवीकी और उनके मंत्रिमंडल की जिम्मेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.