Move to Jagran APP

जनरल रावत एक सच्चे लीडर, इजरायल के सच्चे दोस्त थे: प्रधानमंत्री बेनेट

63 वर्षीय त्रि-सेवा प्रमुख को ले जा रहा भारतीय वायु सेना (IAF) का Mi-17V5 हेलीकाप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के कर्मियों सहित 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 02:19 PM (IST)
जनरल रावत एक सच्चे लीडर, इजरायल के सच्चे दोस्त थे: प्रधानमंत्री बेनेट
जनरल रावत एक सच्चे नेता, इजरायल के सच्चे दोस्त थे: प्रधानमंत्री बेनेट

यरूशलेम, पीटीआइ। इजरायल ने जनरल बिपिन रावत, जो भारत के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ थे, उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। इजरायल ने कहा, जनरल हमारे सच्चे दोस्त थे और वे एक सच्चे लीडर रहे। इजरायल द्वारा भारत सरकार व देश के लोगों के प्रति इस दखद और भारी नुकसान को लेकर संवेदना व्यक्त की गई है। बता दें कि बुधवार को रावत एक

loksabha election banner

हेलीकाप्टर दुर्घटना में मारे गए थे।

63 वर्षीय त्रि-सेवा प्रमुख को ले जा रहा भारतीय वायु सेना (IAF) का Mi-17V5 हेलीकाप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के कर्मियों सहित 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक ट्वीट में कहा, 'मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं भारत में दुखद हेलीकाप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।' उन्होनें कहा, 'जनरल बिपिन रावत इजरायल के सच्चे दोस्त थे और वे एक सच्चे लीडर रहे। इस कठिन समय में पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय लोगों को ताकत मिले।'

रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज, जिन्होंने अतीत में इजरायल रक्षा बलों के चीफ आफ स्टाफ के रूप में कार्य किया है, ने रक्षा प्रतिष्ठान की ओर से संवेदना व्यक्त की और ट्विटर पर व्यक्तिगत दुःख भी व्यक्त किया।

विदेश मंत्री यायर लैपिड ने भी शोक संदेश लिखा। इजरायल केसेट (संसद) के अध्यक्ष मिकी लेवी ने भी दुखद क्षति पर शोक व्यक्त किया। भारत में इजरायल के पूर्व राजदूत डेनियल कारमोन के मुताबिक, रावत जल्द ही इजरायल जाने वाले थे। बत ा दे ंकि जनरल रावत, अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ, जिन्होंने आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA) की अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, बुधवार को तमिलनाडु के वेलिंगटन जा रहे थे, जब उनका हेलीकाप्टर उतरने से कुछ मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.