Move to Jagran APP

दक्षिण कोरिया में पालतू बिल्ली हुई कोरोना संक्रमित, प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए जांच के आदेश

दक्षिणी प्रांत ग्योंगसांग के जिंजू शहर में स्वास्थ्य विभाग को इस तरह का मामला मिला। यहां पर एक मां-बेटी ने एक बिल्ली और उसके दो बच्चे पाल रखे हैं। इनमें से एक बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मां-बेटी दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:16 PM (IST)
दक्षिण कोरिया में पालतू बिल्ली हुई कोरोना संक्रमित, प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए जांच के आदेश
इसके पहले जापान, हांगकांग और ब्राजील में पालतू जानवर भी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

सियोल, आइएएनएस। जानलेवा कोरोना वायरस से किसी पालतू जानवर के दक्षिण कोरिया में संक्रमित होने का पहला मामला सामने आया है। यहां एक बिल्ली में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हई है।

loksabha election banner

दक्षिणी प्रांत ग्योंगसांग के जिंजू शहर में स्वास्थ्य विभाग को इस तरह का मामला मिला। यहां पर एक मां-बेटी ने एक बिल्ली और उसके दो बच्चे पाल रखे हैं। इनमें से एक बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मां-बेटी दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं। माना जा रहा है इन दोनों में से किसी एक से ही बिल्ली के बच्चे में संक्रमण आया ।

स्वास्थ्य अधिकारियों से गंभीरता से जांच करने का आदेश

दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों से इस बात की गंभीरता से जांच करने के लिए कहा है कि इंसानों और पालतू जानवरों के बीच संक्रमण फैलने की कितनी संभावना है। जांच के परिणामों से ऐसे लोगों को अवगत कराने के लिए कहा है, जिनके पास पालतू जानवर हैं। पालतू जानवरों के कोरोना संक्रमित होने के मामले जापान, हांगकांग और ब्राजील में सामने आते रहे हैं।

कुछ दिन पहले आइसक्रीम में पाया गया था कोरोना संक्रमण

बता दें कि कुछ दिन पहले ही चीन में आइसक्रीम में कोरोना वायरस पाया गया था। आइसक्रीम में कोरोना पाए जाने के बाद फूड कंपनी को बंद कर दिया गया था। आइसक्रीम में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद उस बैच के सभी डिब्बों को वापस मंगाया गया था। बीजिंग के निकट स्थित तियानजिन शहर की सरकार ने एक बयान जारी करके बताया था कि शहर में स्थित एक फूड कंपनी को सील कर दिया गया और उसके कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की जांच की गई।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से विश्व के कोई भी देश अछूते नहीं रहे हैं। कोरोना से सबसे अधिक संक्रमित अमेरिका रहा है। यहां अभी भी रोजोना करीबन चार हजार के आस-पास कोरोना से मौते हो रहीं हैं। वहीं, ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने के लॉकडाउन लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.