काबुल, एएफपी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान में रिश्तों में अचानक से तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तान ने रविवार को बड़ा फैसला लेते हुए काबुल में अपनी वीजा संबंधी कार्यालय बंद करने का फैसला किया है। काबुल में पाकिस्तान के दूतावास ने कहा है कि वह सुरक्षा कारणों से पड़ोसी देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच अनिश्चितकाल के लिए राजधानी काबुल में अपने कांसुलर कार्यालय को बंद कर रहे हैं।

काबुल में वीजा से जुड़ा कार्यालय बंद होने से अफगानिस्तान के लोगों को काफी दिक्क्तें होंगी, खासकर उन सैंकड़ों लोगों को जो रोज़ाना पाकिस्तान जाने के लिए परमिट के लिए आवेदन करते हैं। यह लोग पाकिस्तान में चिकित्सा उपचार, सामान और विश्वविद्यालय की शिक्षा के लिए जाते हैं।

रविवार को दूतावास के प्रवक्ता द्वारा व्हाट्सएप पर साझा किए गए एक संदेश में कहा गया है कि कांसुलर सेक्शन को सोमवार तक बंद कर दिया जाएगा जब तक कि आगे की सूचना नहीं दी जाती।पाकिस्तानी दूतावास के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि कॉन्सुलर सेक्शन आमतौर पर एक दिन में लगभग 1500 वीज़ा अनुप्रयोगों की प्रक्रिया करता है।

इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अफगान प्रभारी डीआफ़ेयर को पाकिस्तान के दूतावास, काबुल और उसके उप-मिशनों के राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा पर गंभीर चिंता व्यक्त करने के लिए बुलाया गया था। एक बयान में, मंत्रालय ने कहा कि दूतावास के कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा था।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप