कंदाहर, एएनआइ। अफगानिस्तान के कंदाहर प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में गुरुवार को बंदूकधारियों के हमले में कथित तौर पर 100 नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस घटना के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। अफगान सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, स्पिन बोल्डक में कई नागरिकों के शव अभी भी जमीन पर पड़े हैं। इस बीच, तालिबान ने नागरिकों की हत्या में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। बता दें कि पिछले हफ्ते भी तालिबान ने स्पिन बोल्डक जिले पर हमला किया था।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने कहा, 'अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दोष अफगानों के घरों पर हमला किया, घरों में लूटपाट की और इस हमले में 100 निर्दोष लोगों को शहीद कर दिया है। उन्होंने कहा, 'यह क्रूर दुशमन के असली चेहरे का खुलासा करता है।' टोलो न्यूज ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि बंदूकधारियों के एक समूह ने कंदाहर प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में कथित तौर पर 100 से नागरिकों की हत्या कर दी है।

पिछले हफ्ते तालिबान ने स्पिन बोल्डक पर कब्जा कर लिया था और यहां तोड़फोड़ भी की थी। फ्रांस 24 द्वारा जारी वीडियो फुटेज में तालिबान के कई सदस्यों को शहर में तोड़फोड़ करते, घरों को लूटते और सरकारी अधिकारियों के वाहनों को जब्त करते हुए देखा गया था।

कंदाहर की प्रांतीय परिषद के एक सदस्य ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों ने ईद से एक दिन पहले उसके दो बेटों को घर से निकाल दिया और फिर उनकी हत्या कर दी। स्पिन बोल्डक के रहने वाले फिदा मोहम्मद अफगान ने कहा कि उनके बेटे किसी सैन्य समूह से जुड़े नहीं थे। टोलो न्यूज के हवाले से अफगान ने कहा, 'वे कहते हैं कि वे आंदोलन (तालिबान) से जुड़े नहीं थे, लेकिन वे जो भी हैं, उन्हें पकड़ा जाना चाहिए और उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए।'

Edited By: Neel Rajput