Move to Jagran APP

नए साल पर किम का बदला सा अंदाज, देश की जनता को खत लिख दी शुभकामनाएं व कहा- 'शुक्रिया'

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी और उनके विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद कहा है। उन्होंने नए साल के मौके पर जनता की खुशी और बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 11:49 AM (IST)
नए साल पर किम का बदला सा अंदाज, देश की जनता को खत लिख दी शुभकामनाएं व कहा- 'शुक्रिया'
किम का नया अंदाज, देश की जनता को पत्र लिख दी नववर्ष की शुभकामनाएं

 सियोल, रॉयटर्स। अपने मिजाज के विपरीत उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने नए साल पर देश की जनता के नाम एक पत्र लिख शुभकामनाएं दी और विश्‍वास व समर्थन के लिए 'शुक्रिया' भी कहा  है। इस मौके पर वे अपने पिता और दादा के समाधिस्‍थल परगए। जनता के नाम लिखे गए अपने पत्र में किम ने लोगों को उनसे मिले समर्थन और सत्‍तारूढ़ पार्टी में विश्‍वास दिखाने का धन्‍यवाद अदा किया। स्‍थानीय न्‍यूज एजेंसी  KCNA ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

loksabha election banner

सामान्‍य तौर पर किम जोंग उन नए साल के मौके पर लोगों को संबोधित करते हैं लेकिन इस बार ऐसी संभावना नहीं है। जनता को लिखे गए पत्र में किम ने कहा, 'मैं देश को उसी नए युग में लाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा, जिसमें हमारे लोगों के आदर्श और इच्छाएं पूरी होंगी. मैं मुश्किल समय में भी हमारी पार्टी पर भरोसा करने और उसका समर्थन करने के लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं।’ 

उन्‍होंने पत्र में आगे लिखा, ‘मैं ईमानदारी से देशवासियों के लिए खुशी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ स्‍थानीय न्‍यूज एजेंसी KCNA के अनुसार, किम ने अपने पत्र में लिखा, 'मैं देश को उसी नए युग में लाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा, जिसमें हमारे लोगों के आदर्श और इच्छाएं पूरी होंगी।' उन्होंने कहा, 'मैं मुश्किल समय में भी हमारी पार्टी पर भरोसा करने और हमारी पार्टी का समर्थन करने के लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं।' उल्‍लेखनीय है कि किम जोंग उन ने वर्ष 2011 में अपने पिता से मिली सत्‍ता को संभाला था। तब से उन्‍होंने प्राकृतिक आपदाओं, अमेरिकी नेतृत्व वाले देशों के प्रतिबंधों व परमाणु कार्यक्रम पर गतिरोध समेत विभिन्‍न चुनौतियों का सामना भी किया है।  

उत्‍तर कोरिया ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं है जिसपर दक्षिण कोरिया व अमेरिका ने ऐतराज जताया। देश की अर्थव्‍यवस्‍था यहां लागू लॉकडाउन के कारण जर्जर अवस्‍था में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.