वेलिंगटन, एपी। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में एक बड़ा गैस धमाका हो गया है। इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए। वहीं इस घटना के बाद दर्जनों घरों को खाली करा लिया गया है। इस गैस धमाके में एक घर पूरी तरह तबाह हो गया, वहीं आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस हादसे में अबतक किसी की मौत नहीं हुई है। विस्फोट मीलों दूर आसपास महसूस किया गया। कुछ लोगों को डर लगा कि यह एक भूकंप या बम हो सकता है।बाद के शो के फुटेज से पता चलता है कि घर लकड़ी और मलबे के ढेर में सिमट गया था और आग की लपटें निकल रही थीं।

अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह एक गैस धमाका था, हालांकि उन्होंने कहा है कि वे अभी भी इसके कारण की जांच कर रहे हैं। एक चश्मदीद इयान लैकी ने स्टफ वेबसाइट को बताया कि उन्होंने अपने शरीर के माध्यम से दबाव की लहर महसूस की और सोचा कि यह एक विमान दुर्घटना हो सकती है। वह कहते हैं कि छत की टाइलें ओलों की तरह बरसती हैं। आग और आपातकालीन न्यूजीलैंड का कहना है कि आग से पांच पड़ोसी संपत्तियां प्रभावित हुईं।

भीषण विस्फोट की आवाज सुनकर लोगों को गोलीबारी की आशंकी महसूस हुई। इससे पहले न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो मस्जिदों में हमला हुआ था जिसमें 51 लोग मारे गए थे।

लोगों को याद आया क्राइस्टचर्च धमाका
4 महीने पहले न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च शहर में की दो मस्जिदों में हमला हुआ था, जिसमें 51 बेगुनाह लोग मारे गए थे। क्राइस्टचर्च में स्वचालित हथियारों से लैस एक बंदूकधारी ने मस्जिद पर हमला किया था, जिसमें 51 लोग मारे गए थे। हमले के वक्त सभी लोग मस्जिद में प्रार्थना कर रहे थे। हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार अवैध तरीके से खरीदे गए थे। इस हमले के बाद विपक्षी दलों के समर्थन से सरकार ने न्यूजीलैंड के बंदूक कानूनों को सख्त करने के लिए कई बदलाव किए।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप