Move to Jagran APP

एक बार फिर दहला न्यूजीलैंड का क्राइस्टचर्च शहर, बड़ा गैस धमाका, छह लोग घायल

शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइटचर्च शहर में शुक्रवार को बड़ा गैस विस्फोट हो गया जिसमें 6 लोग घायल हो गए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 10:28 AM (IST)
एक बार फिर दहला न्यूजीलैंड का क्राइस्टचर्च शहर, बड़ा गैस धमाका, छह लोग घायल
एक बार फिर दहला न्यूजीलैंड का क्राइस्टचर्च शहर, बड़ा गैस धमाका, छह लोग घायल

वेलिंगटन, एपी। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में एक बड़ा गैस धमाका हो गया है। इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए। वहीं इस घटना के बाद दर्जनों घरों को खाली करा लिया गया है। इस गैस धमाके में एक घर पूरी तरह तबाह हो गया, वहीं आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस हादसे में अबतक किसी की मौत नहीं हुई है। विस्फोट मीलों दूर आसपास महसूस किया गया। कुछ लोगों को डर लगा कि यह एक भूकंप या बम हो सकता है।बाद के शो के फुटेज से पता चलता है कि घर लकड़ी और मलबे के ढेर में सिमट गया था और आग की लपटें निकल रही थीं।

loksabha election banner

अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह एक गैस धमाका था, हालांकि उन्होंने कहा है कि वे अभी भी इसके कारण की जांच कर रहे हैं। एक चश्मदीद इयान लैकी ने स्टफ वेबसाइट को बताया कि उन्होंने अपने शरीर के माध्यम से दबाव की लहर महसूस की और सोचा कि यह एक विमान दुर्घटना हो सकती है। वह कहते हैं कि छत की टाइलें ओलों की तरह बरसती हैं। आग और आपातकालीन न्यूजीलैंड का कहना है कि आग से पांच पड़ोसी संपत्तियां प्रभावित हुईं।

भीषण विस्फोट की आवाज सुनकर लोगों को गोलीबारी की आशंकी महसूस हुई। इससे पहले न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो मस्जिदों में हमला हुआ था जिसमें 51 लोग मारे गए थे।

लोगों को याद आया क्राइस्टचर्च धमाका
4 महीने पहले न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च शहर में की दो मस्जिदों में हमला हुआ था, जिसमें 51 बेगुनाह लोग मारे गए थे। क्राइस्टचर्च में स्वचालित हथियारों से लैस एक बंदूकधारी ने मस्जिद पर हमला किया था, जिसमें 51 लोग मारे गए थे। हमले के वक्त सभी लोग मस्जिद में प्रार्थना कर रहे थे। हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार अवैध तरीके से खरीदे गए थे। इस हमले के बाद विपक्षी दलों के समर्थन से सरकार ने न्यूजीलैंड के बंदूक कानूनों को सख्त करने के लिए कई बदलाव किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.