Move to Jagran APP

कोरोना से जीत की तरफ बढ़ रहा न्यूजीलैंड, दूसरे दिन भी वायरस का कोई नया मामला नहीं

न्यूजीलैंड आधी रात से अपने कई लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम करने की तैयारी कर रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 10:55 AM (IST)
कोरोना से जीत की तरफ बढ़ रहा न्यूजीलैंड, दूसरे दिन भी वायरस का कोई नया मामला नहीं
कोरोना से जीत की तरफ बढ़ रहा न्यूजीलैंड, दूसरे दिन भी वायरस का कोई नया मामला नहीं

वेलिंगटन, एपी। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के बीच न्यूजीलैंड से अच्छी खबर सामने आई है। यहां लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि यह उत्साहजनक खबर है क्योंकि देश आधी रात से अपने कई लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम करने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

मॉल, रिटेल स्टोर और सिट-डाउन रेस्तरां सहित अधिकांश व्यवसाय फिर से खुलेंगे। सामाजिक दूरी के नियम यथावत रहेंगे और सभाए 10 लोगों तक ही सीमित रहेंगी। प्रतिबंधों को कम करने का आदेश गुरुवार को सरकार के वार्षिक बजट के जारी होने के साथ होगा।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि वायरस के कारण महामंदी के बाद से देश को सबसे चुनौतीपूर्ण आर्थिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड सर्दियों के बहुत कठिन मौसम में प्रवेश करने वाला है, लेकिन हर सर्दियों के बाद आखिरकार वसंत आता है और अगर हम सही विकल्प बनाते हैं तो हम न्यूजीलैंडवासियों को काम पर वापस ला सकेंगे और हमारी अर्थव्यवस्था फिर से तेजी से आगे बढ़ सकती है।

नयूजिलैंड में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 21 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,497 है। वहीं वैश्विक महामारी की वजह से दुनिया भर में अबतक 2 लाख 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस की वजह से कुल 2लाख 90 हजार 961 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 42 लाख को पार कर गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.