Move to Jagran APP

New Zealand PM: न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

जैसिंडा अर्डर्न ने कोरोना पोजिटिव होने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी है। बता दें कि अर्डर्न रविवार से अपने परिवार के साथ घर पर अलग-थलग रह रही हैं। उनके फिआंसे (मंगेतर) क्लार्क गेफोर्ड को पिछले दिनों कोरोना पोजिटिव पाया गया था।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 10:04 AM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 10:04 AM (IST)
New Zealand PM: न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी
न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न को कोरोना। (फाइल फोटो)

वेलिंगटन, एएनआइ। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। इसकी पुष्टि उन्होंने खुद ट्वीट कर की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अर्डर्न ने आज सुबह सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, दुर्भाग्य से मैं अपने परिवार के बाकी सदस्यों में शामिल हो गई हूं जिन्हें पहले ही कोरोना हो चुका है।"

loksabha election banner

फिआंसे क्लार्क गेफोर्ड पहले ही हैं पोजिटिव

बता दें कि अर्डर्न रविवार से अपने परिवार के साथ घर पर अलग-थलग रह रही हैं। उनके फिआंसे (मंगेतर) क्लार्क गेफोर्ड को पिछले दिनों कोरोना पोजिटिव पाया गया था। जिसके बाद से न्यूजीलैंड की पीएम ऐहतियात के तौर पर उनसे अलग रह रहीं थी। पीएम जैसिंडा ने कहा कि "हम रविवार से अलग-थलग हैं जब क्लार्क ने पहली बार सकारात्मक परीक्षण किया। नेव (अर्डर्न की बेटी) ने बुधवार को सकारात्मक परीक्षण किया है और मैं कल रात से कोरोना पोजिटिव पाई गई हूं।

कोरोना के चलते रद कर दी थी शादी

बता दें कि दुनिया और अपने देश न्यूजीलैंड में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने कोविड प्रतिबंधों के चलते अपनी शादी तक रद कर दी थी। इसी साल जनवरी में उनकी शादी होने वाली थी लेकिन देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को कम करने के लिए नए प्रतिबंध लगाए गए थे जिसके मद्देनजर उन्होंने ये फैसला लिया था।

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना से निपटने के लिए जैसिंडा के फैसलों की काफी तारीफ हुई थी। कोरोना के बढ़ते मामले देख पीएम ने 50 केसों के बाद ही  न्यूजीलैंड में लाकडाउन लगा दिया था।

न्यूजीलैंड में आए 7,441 नए कोरोना मामले

इस बीच, न्यूजीलैंड में कोरोना के 7,441 नए मामले मिले हैं। इनमें से 2,503 सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में महामारी की शुरुआत के बाद से कोरोना के कुल मामले 1,026,715 हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.