न्यूजीलैंड, रायटर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। वायरस की रोकथाम के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। इन प्रतिबंधों के चलते बहुत सारे कामकाज और समारोह टाले जा रहे हैं। वहीं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने कोविड प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए‌अपनी शादी रद्द कर दी है। बता दें कि राष्ट्र में बढ़ते कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को कम करने के लिए नए प्रतिबंध लगाए गए हैं

प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने कहा

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि देश में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। देश अपने COVID-19 सुरक्षा ढांचे के तहत एक लाल सेटिंग में चला जाएगा, जिसमें अधिक मास्क पहने होंगे। पीएम आर्डेन ने कहा कि इनडोर हास्पिटैलिटी सेटिंग्स जैसे बार और रेस्तरां और शादियों जैसे आयोजनों को 100 लोगों तक सीमित कर दिया जाएगा। आर्डेन ने कहा कि किसी भी आयोजन में जो लोग वेन्यू वैक्सीन पास का उपयोग नहीं करेंगे उनके लिए समारोह में शामिल होने की सीमा 25 लोगों तक कम कर दी गई है।

पीएम जैसिंडा आर्डेन ने की अपनी शादी रद

पीएम जैसिंडा आर्डेन ने संवाददाताओं से कहा, 'मेरी शादी आगे नहीं बढ़ रही है।' उन्होंने देश में बढ़ते ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए चिंता व्यक्त की। फिलहाल पीएम आर्डेन ने अपनी शादी की तारीख का कोई खुलासा अभी नहीं किया है।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि लंबे समय से साथी और फिशिंग-शो होस्ट क्लार्क गेफोर्ड से अपनी शादी को रद्द करने के बारे में उन्हें कैसा लग रहा, उसपर पीएम आर्डेन ने जवाब दिया, 'ऐसा ही जीवन है।'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं इससे अलग नहीं हूं, मैं यह कहने की हिम्मत करती हूं, हजारों अन्य न्यूजीलैंड के लोग जिन्होंने महामारी से बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं, जिनमें से सबसे अधिक परेशानी किसी प्रियजन के साथ रहने में असमर्थता है, जब वे गंभीर रूप से बीमार होते हैं, पीएम आर्डेन ने कहां कि उनका शादी रद्द करने का अनुभव इन दुखों से बहुत दूर है। 

Edited By: Ashisha Rajput