Move to Jagran APP

New Zealand Coronavirus Updates: नहीं थम रहा है न्यूजीलैंड में कोरोना का कहर, अब 11 नए मामले दर्ज

न्यूजीलैंड में कोरोना का प्रकोप प्रत्येक दिन बढ़ रहा है। अब शुक्रवार को देश में 11 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 01:54 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 01:54 PM (IST)
New Zealand Coronavirus Updates: नहीं थम रहा है न्यूजीलैंड में कोरोना का कहर, अब 11 नए मामले दर्ज
New Zealand Coronavirus Updates: नहीं थम रहा है न्यूजीलैंड में कोरोना का कहर, अब 11 नए मामले दर्ज

वेलिंगटन, आइएएनएस। न्यूजीलैंड में कोरोना का प्रकोप प्रत्येक दिन बढ़ रहा है। अब शुक्रवार को देश में 11 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटे में यह मामले सामने आए हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 105 हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ऑकलैंड सामुदायिक समूह के 9 मामले हैं जबकि 2 दो मामले बाहर से आए दो लोगों में सामने आए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि प्रत्येक दिन यहां पर नए मामले आना बेहद चिंताजनक है क्योंकि मई में न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त घोषित हो गया था, लेकिन फिर से यहां पर नए संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना के मरीज फिर से आने की वजह से आम चुनाव चार हफ्ते के लिए टाल दिए गए हैं।

26 अगस्त तक लगा लॉकडाउन 

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड क्षेत्र में एलर्ट 3 लॉकडाउन और बाकी अन्य जगहों पर एलर्ट 2 घोषित कर 26 अगस्त तक लॉकडाउन की घोषणा की, जो 12 दिनों तक जारी रहेगा। मार्च के आखिरी में न्यूजीलैंड एक महीने के राष्ट्रीय अलर्ट स्तर 4 लॉकडाउन में गया था, जिसके बाद जून में कोरोना वायरस लड़ाई से जीतने वाला पहला देश बन गया था, लेकिन 102 दिनों के अंतराल के बाद बीते सप्ताह के शुरूआत से ही देश में फिर से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। 

न्यूजीलैंड में कोरोना 

न्यूजीलैंड में नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1271 हो गई है। इनमें से 69 सक्रिय मामले हैं जिनका इस बीमारी की वजह से इलाज चल रहा है। बता दें दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। दुनिया में इस वक्त अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख 87 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 74 हजार के पार पहुंच गई है।

दूसरे नंबर पर संक्रमित देश ब्राजील है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 12 हजार के पार पहुंच गई है। तीसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 29 लाख 5 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 54 हजार पहुंच गया है। चौथे नंबर पर संक्रमित देश रुस है। यहां पर 9 लाख 46 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। वहीं मरनेवालों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.