Move to Jagran APP

Paraguay Jailbreak: पराग्वे जेल से भागे ब्राजीलियाई गैंग के 80 खतरनाक कैदी, सुरंग बनाकर हुए फरार

ब्राजीलियाई ड्रग और हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के लगभग 80 खतरनाक सदस्य रविवार को ब्राजील सीमा के पास परागुयन जेल से सुरंग बनाकर भाग गए।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 09:43 AM (IST)
Paraguay Jailbreak: पराग्वे जेल से भागे ब्राजीलियाई गैंग के 80 खतरनाक कैदी, सुरंग बनाकर हुए फरार
Paraguay Jailbreak: पराग्वे जेल से भागे ब्राजीलियाई गैंग के 80 खतरनाक कैदी, सुरंग बनाकर हुए फरार

एसनशिओन (पराग्वे), एएफपी। ब्राजीलियाई ड्रग और हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के लगभग 100 सदस्य रविवार को ब्राजील सीमा के पास परागुयन जेल से भाग गए हैं। पुलिस के मुताबिक ये गैंग बेहद खतरनाक माना जाता है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता एलेना एंड्राडा ने बताया कि ब्राजील और पैराग्वे दोनों देशों के कैदी जेल से बनाई गई सुरंग के जरिए भागने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने कहा कि कैदियों को पकड़कर वापस जेल में जालने के लिए हमारी टीम के सबसे बेहतर अधिकारी लगे हुए है।

न्याय मंत्री सेसिलिया पेरेज ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए संवाददाताओं से कहा कि सुरंग बनाने के लिए कैदियों को कई हफ्तों का समय लगा। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इस संबंध में न तो जेल के कर्मचारियों को कुछ पता था और न ही उन्होंने कुछ किया। अधिकारियों के मुताबिक भागने वाले कैदियों की कुल संख्या 76 है। जिनमें से 40 ब्राजील और 36 पराग्वे के हैं।

बता दें की मामले में कार्रवाई करते हुए जेल के वार्डन को बर्खास्त कर दिया गया है, जबकि कई गार्डों को गिरफ्तार किया गया है। भागने वाले कैदियों में ज्यादातर अपराधी एक ही गिरोह के हैं जिन्हें 'फर्स्ट कैपिटल कमांड' के नाम से जाना जाता है। इस गैंग को ब्राजील के सबसे खतरनाक गिरोहों में से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.