एसनशिओन (पराग्वे), एएफपी। ब्राजीलियाई ड्रग और हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के लगभग 100 सदस्य रविवार को ब्राजील सीमा के पास परागुयन जेल से भाग गए हैं। पुलिस के मुताबिक ये गैंग बेहद खतरनाक माना जाता है।

पुलिस प्रवक्ता एलेना एंड्राडा ने बताया कि ब्राजील और पैराग्वे दोनों देशों के कैदी जेल से बनाई गई सुरंग के जरिए भागने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने कहा कि कैदियों को पकड़कर वापस जेल में जालने के लिए हमारी टीम के सबसे बेहतर अधिकारी लगे हुए है।

न्याय मंत्री सेसिलिया पेरेज ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए संवाददाताओं से कहा कि सुरंग बनाने के लिए कैदियों को कई हफ्तों का समय लगा। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इस संबंध में न तो जेल के कर्मचारियों को कुछ पता था और न ही उन्होंने कुछ किया। अधिकारियों के मुताबिक भागने वाले कैदियों की कुल संख्या 76 है। जिनमें से 40 ब्राजील और 36 पराग्वे के हैं।

बता दें की मामले में कार्रवाई करते हुए जेल के वार्डन को बर्खास्त कर दिया गया है, जबकि कई गार्डों को गिरफ्तार किया गया है। भागने वाले कैदियों में ज्यादातर अपराधी एक ही गिरोह के हैं जिन्हें 'फर्स्ट कैपिटल कमांड' के नाम से जाना जाता है। इस गैंग को ब्राजील के सबसे खतरनाक गिरोहों में से एक है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस