Move to Jagran APP

Covid-19 in North Korea: उत्‍तर कोरिया में कोरोना के 12 लाख से अधिक मामले, किम ने दिए सख्‍त निर्देश और चेतावनी

उत्‍तर कोरिया में कोरोना के मामले 12 लाख से अधिक हो गए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में 4 लाख के करीब मामले रिपोर्ट किए गए हैं। देश में मरने वालों की संख्‍या भी बढ़कर 50 हो गई है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 05:34 PM (IST)
Covid-19 in North Korea: उत्‍तर कोरिया में कोरोना के 12 लाख से अधिक मामले, किम ने दिए सख्‍त निर्देश और चेतावनी
उत्‍तर कोरिया में कोरोना विस्‍फोट से हालात हुए खराब

प्‍योंगयांग (एजेंसियां)। उत्‍तर कोरिया में कोरोना के मामले (Covid-19 cases in North Korea) लगातार बढ़ रहे हैं। देश की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 392920 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1213550 हो गई है। इस दौरान देश में आठ लोगों की मौत भी हुई है। केसीएनए ने बताया है कि देश में बीते 24 घंटों के दोश्रान 152600 मरीज ठीक भी हुए हैं। एजेंसी की मानें तो देश में अब तक करीब साढ़े छह लाख मरीज इससे ठीक हो चुके हैं जबकि 5.64 लाख से अधिक मरीजों का इलाज चल रहा है। इसको देखते हुए राष्‍ट्राध्‍यक्ष किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने सख्‍त आदेश जारी किए हैं।

prime article banner

किम के सख्‍त दिशा निर्देश 

उन्‍होंने अधिकारियों को ये साफ निर्देश दिए हैं कि कोरोना रोकथाम को लेकर जितने भी सख्‍त कदम उठाए जा सकते हैं और जिनकी जरूरत महसूस होती है, उठाए जाने चाहिए। एएफपी ने स्‍टेट मीडिया के हवाले से बताया कि किम जोंग उन ने सेना को दवा वितरण का निर्देश भी दिया है। एएफपी ने बताया कि देश में कोरोना महामारी से अब तक 50 मौत हो चुकी हैं।

किम ने बुलाई पोलित ब्‍यूरो की बैठक

कोरोना महामारी की रोकथाम के मद्देनजर किम जोंग उन ने सेंट्रल कमेटी आफ द वर्कर्स पार्टी आफ कोरिया की पोलित ब्‍यूरो की बैठक रविवार को दोबारा बुलाई थी, जिसमें कोरोना महामारी की रोकथाम के उपायों पर चर्चा की गई। इस बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से जुडे़ कई वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भी हिस्‍सा लिया था। इस बैठक में भी किम ने अधिकारियों, मंत्रियों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में दवाओं की निर्बाध सप्‍लाई करने और लगातार महामारी की स्थिति पर निगाह रखने के निर्देश दिए। इसमें सभी राज्‍यों को समय से दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

24 घंटे खुलेंगी दवा दुकानें 

किम ने इस बैठक में सभी दवा दुकानों को 24 घंटे खोलने का भी हुक्‍म जारी किया है। इस मौके पर उन्‍होंने सभी अधिकारियों और मंत्रियों को कोरोना महामारी को रोकने में किसी भी तरह की कोई चूक न करने की चेतावनी भी दी है। उन्‍होंने कहा है कि यदि कोई अपनी जिम्‍मेदारी का वहन ठीक से नहीं करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.