Move to Jagran APP

तुर्की में कोरोना वायरस के 3,013 नए मामले दर्ज, 24 घंटों में 76 लोगों की गई जान

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीटर पर एक ग्राफिक पोस्ट करके देश में शुरूआत से अब तक की स्थिति को साझा किया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 08:57 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 08:57 AM (IST)
तुर्की में कोरोना वायरस के 3,013 नए मामले दर्ज, 24 घंटों में 76 लोगों की गई जान
तुर्की में कोरोना वायरस के 3,013 नए मामले दर्ज, 24 घंटों में 76 लोगों की गई जान

अंकारा, एएनआइ। तुर्की में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, यहां 3000 से ऊपर नए मामलों की पुष्टि की गई है जबकि 76 लोगों की पिछले 24 में इस घातक वायरस के कारण मौत हो चुकी है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीटर पर एक ग्राफिक पोस्ट करके देश में शुरूआत से अब तक की स्थिति को साझा किया है। Koca मुताबिक देश में अब तक 501 लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

मंत्री ने बताया कि तुर्की में कोरोना वायरस से पीड़ित 786 लोगों को पूरी तरह से ठीक किया जा चुका है। शुक्रवार को तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने घोषणा की थी कि देश के 30 मुख्य शहरों में लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है। यह प्रतिबंध 15 दिनों के लिए लागू रहेगा, जिससे कोरोना को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दिनों सेल्फ आइसोलेशन का उल्लंघन करने वालों की वजह से देश ऐसी स्थिति में पहुंच गया है।

तुर्की में फेस मास्क पहनना हुआ जरूरी

तुर्की में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यहां फेस मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तुर्की की सरकार ने शनिवार से कई नए नियम लागू कर दिए हैं। राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने इसे लेकर एलान किया है कि अब कोई भी व्यक्ति बिना फेस मास्क लगाए अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा। देश की व्यावसायिक राजधानी इस्तांबुल सहित 31 शहरों में वाहनों की आवाजाही पर भी अगले 15 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरकार 20 वर्ष से कम और 65 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों के बाहर निकलने पर पहले ही रोक लगा चुकी है। देश का व्यस्त ट्राम परिवहन भी सोमवार से बंद रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.